ताज़ा खबर
 

Tips And Tricks: स्मार्टफोन हो गया है स्लो तो ये तरीके आएंगे आपके काम

How To Boost smartphone Speed: कई बार हम लोगों की गलतियों के कारण फोन की स्पीड धीरे हो जाती है। फोन की स्पीड स्लो होने के पीछे कई कारण हो सकते हैं, हम आपको ऐसे कुछ तरीके बताएंगे जिनकी मदद से आप स्लो हुए स्मार्टफोन की स्पीड को बढ़ा सकेंगे।

How To Boost smartphone SpeedHow To Boost smartphone Speed: ऐसे बढ़ाएं फोन की स्पीड

How To Boost smartphone Speed: कॉल या फिर मैसेज भेजने के लिए ही नहीं अब स्मार्टफोन का इस्तेमाल कई अन्य जरूरी कामों के लिए किया जाता है। अगर आपका स्मार्टफोन भी स्लो या कह लीजिए की धीमा हो गया है और आप इसलिए परेशान रहते हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसी जरूरी जानकारी देंगे जो आपके काम आएगी।

कई बार हम लोगों की गलतियों के कारण फोन की स्पीड धीरे हो जाती है। फोन की स्पीड स्लो होने के पीछे कई कारण हो सकते हैं, हम आपको ऐसे कुछ तरीके बताएंगे जिनकी मदद से आप स्लो हुए स्मार्टफोन की स्पीड को बढ़ा सकेंगे।

Uninstall unnecessary apps

फोन की स्टोरेज को देखते हुए ऐप्स को डाउनलोड करना चाहिए। ऐप्स अगर अधिक संख्या में मौजूद हो तो भी स्मार्टफोन धीमा हो जाता है। स्मार्टफोन स्लो हो जाए तो एक बात पर गौर करें की फोन में मौजूद ऐप्स में से ऐसे कौन-कौन से ऐप्स हैं जिनकी आपको जरूरत नहीं।

ऐसे ऐप्स को फोन से अनइंस्टॉल करें, ऐसा करने से आपके फोन में स्पेस या कह लीजिए की स्टोरेज बढ़ेगी। फोन में कुछ ऐसे प्री-लोड ऐप्स भी होते हैं जिन्हें चाहकर भी अनइंस्टॉल नहीं कर सकते। लेकिन आप चाहें तो ऐसे ऐप्स को डिसेबल कर सकते हैं।

Clear cached data

जिन ऐप्स का इस्तेमाल बार-बार होता है उनके cache एकत्रित होने लगते हैं। फोन के धीमा होने का एक कारण यह भी हो सकता है। ऐसे में नियमित रूप से आप जिस ऐप का सबसे ज्यादा इस्तेमाल करते हैं उसके cache को क्लियर करते रहें।

ऐसे क्लियर करें cache

1) सबसे पहले सेटिंग्स में जाएं।
2) यहां आपको ऐप्स का एक ऑप्शन दिखाई देगा।
3) इसके बाद उस ऐप का चुनाव करें जिसके cache को आप क्लियर करना चाहते हैं।

Close background apps

फोन में कई बार एक-साथ कई ऐप्स खुले रहते हैं जिससे की मल्टीटास्किंग के दौरान आसानी होती है। लेकिन बैकग्राउंड में चल रहे कई ऐप्स फोन की परफॉर्मेंस पर भी असर डालते हैं। इससे फोन की बैटरी खपत भी तेजी से होती है। इसले सलाह दी जाती है कि समय-समय पर फोन में चल रहे उन ऐप्स को बंद करें जिन्हें आप इस्तेमाल में नहीं ला रहे हो।

Tips & Tricks: चुटकियों में ऐसे डाउनलोड होगा TikTok वीडियो, जानें क्या है तरीका

Airtel Plans: 350 रुपये से कम में ये हैं तीन शानदार प्लान्स, मिलेंगे ढेरों बेनिफिट्स

Next Stories
1 Tips & Tricks: चुटकियों में ऐसे डाउनलोड होगा TikTok वीडियो, जानें तरीका
2 Samsung के इस स्मार्टफोन में मिल सकता है अंडर-डिस्प्ले सेल्फी कैमरा
3 Airtel Plans: 350 रुपये से कम में ये हैं तीन शानदार प्लान्स, मिलेंगे ढेरों बेनिफिट्स
ये पढ़ा क्या?
X