scorecardresearch

Amazon Prime Day 2022: फ्री में ऐसे पाएं Prime Subscription, फ्री डिलीवरी और अनलिमिटेड OTT कॉन्टेन्ट का मजा

Amazon Prime Day 2022 सेल 23-24 जुलाई को आयोजित की जा रही है। इसके लिए Prime Membership होना जरूरी है।

Amazon Prime Day 2022: फ्री में ऐसे पाएं Prime Subscription, फ्री डिलीवरी और अनलिमिटेड OTT कॉन्टेन्ट का मजा
Amazon Prime Subscription के 1 साल वाले प्लान की कीमत 1,499 रुपये है।

Amazon Prime Day 2022 सेल<a href=”https://www.jansatta.com/technology-news/amazon-prime-day-sale-2022-23-24-july-on-amazon-india-for-prime-members/2259900/” data-type=”URL” data-id=”https://www.jansatta.com/technology-news/amazon-prime-day-sale-2022-23-24-july-on-amazon-india-for-prime-members/2259900/” target=”_blank”> 23-24 जुलाई को आयोजित की जा रही है। इस सेल में मोबाइल फोन्स, टीवी, एसी, ऐमजॉन प्रोडक्ट समेत कई दूसरे आइटम पर छूट मिलेगी। हालांकि, ऐमजॉन ने सेल से पहले ही कुछ प्रॉडक्ट पर डिस्काउंट ऑफर देना शुरू कर दिया है। दो दिन तक चलने वाली इस सेल को खासतौर पर प्राइम मेंबर्स के लिए आयोजित किया जाता है। अगर आप भी सेल में शॉपिंग करना चाहते हैं लेकिन आपके पास Prime Membership नहीं है तो हम आपको बताएंगे कि किस तरह Amazon Prime Subscription Free में लिया जा सकता है।

Amazon Prime Subsription

ऐमजॉन प्राइम को ऑनलाइन शॉपिंग करने वाले ग्राहकों को फायदे देने के हिसाब से डिजाइन किया गया है। Prime Subscription के साथ यूजर्स को बेहतर शॉपिंग और एंटरटेनमेंट एक्सपीरियंस मिलता है। दुनियाभर में अभी 200 मिलियन से ज्यादा पेड प्राइम मेंबर हैं। भारत में प्राइम मेंबरशिप के साथ यूजर्स ऐमजॉन से शॉपिंग करने पर फ्री शिपिंग, Prime Video पर अनलिमिटेड मूवी और टीवी शो जैसे कॉन्टेन्ट और Prime Music पर 90 मिलियन से ज्यादा गानों और पॉडकास्ट ऐपिसोड को ऐड-फ्री एक्सपीरियंस कर सकते हैं। इसके अलावा लाइटनिंग डील का अर्ली एक्सेस और Prime के साथ गेमिंग जैसी सुविधाएं भी मिलती हैं। http://www.amazon.in/prime पर जाकर आप ऐमजॉन मेंबरशिप से जुड़ी ज्यादा जानकारी ले सकते हैं।

Amazon Prime Subscription Price

ऐमजॉन प्राइम सब्सक्रिप्शन के लिए ई-कॉमर्स दिग्गज कई सारे प्लान ऑफर करती है। इस प्लान के तहत ऐमजॉन से कोई भी प्रोडक्ट लेने पर दो दिनों के अंदर फ्री शिपिंग, सेल के दौरान अर्ली एक्सेस, प्राइम वीडियो, ऐमजॉन म्यूजिक जैसे सुविधाएं मिलती हैं। ऐमजॉन प्राइम मेंबरशिप के 1 साल वाले प्लान की कीमत 1,499 रुपये है। जबकि 1 महीने वाले प्लान की कीमत 179 रुपये है।

इसके अलावा अगर आपकी उम्र 18 से 24 साल के बीच है तो Youth Offer के साथ आप प्राइम मेंबरशिप को 50 प्रतिशत डिस्काउंट पर ले सकते हैं। इसके लिए ऐमजॉन पर साइनअप के दौरान आपकी उम्र को वेरिफाई किया जाएगा।

How to get free Amazon Prime membership in India? (फ्री में ऐमजॉन प्राइम सब्सक्रिप्शन पाने का मौका)
ऐसे कुछ तरीके हैं जिनके साथ आप भारत में ऐमजॉन प्राइम मेंबरशिप फ्री पा सकते हैं। आइये आपको इन तरीकों के बारे में सबकुछ बताते हैं…

Sign up for a free trial (फ्री ट्रायल के लिए साइन अप करें)
Amazon ने प्राइम सब्सक्रिप्शन के लिए फ्री ट्रायल देना बंद कर दिया है। लेकिन 30 दिनों के Amazon Prime Video ट्रायल के लिए आप अभी भी साइनअप कर सकते हैं। साइन अप के बाद आप ऐमजॉन की सभी वेबसाइट और ऐप्स पर 30 दिनों तक सभी प्राइम बेनिफिट्स का फायदा ले पाएंगे। बता दें कि ऐमजॉन प्राइम वीडियो का यह फ्री ट्रायल तभी काम करेगा जबकि आपने कभी भी पहले प्राइम सब्सक्राइब ना किया हो।

मोबाइल और ब्रॉडबैंड प्लान के साथ फ्री Amazon Prime subscription
ऐमजॉन प्राइम सब्सक्रिप्शन फ्री पाने का सबसे आसान तरीका है, उस टेलिकॉम कंपनी के प्लान पर स्विच करना, जिसमें Amazon Prime सब्सक्रिप्शन फ्री मिलता है। ध्यान रहे कि कंपनियां लगातार अपने प्लान में बदलाव करती रहती हैं, इसलिए इन प्लान को चेक करते रहें।

बात करें रिलायंस जियो की तो कंपनी के सभी पोस्टपेड प्लान में ऐमजॉन प्राइम मेंबरशिप फ्री मिलती है। कंपनी के 399 रुपये, 599 रुपये, 799 रुपये, 899 रुपये और 1,499 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान में ऐमजॉन प्राइम सब्सक्रिप्शन फ्री मिलता है।

वहीं एयरटेल के 349 रुपये, 499 रुपये, 749 रुपये, 999 रुपये और 1,599 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में ऐमजॉन प्राइम मेंबरशिप फ्री मिलती है।

वोडाफोन आइडिया (Vi) सब्सक्राइबर्स फ्री ऐमजॉन प्राइम सब्सक्रिप्शन पाने के लिए 499 रुपये, 699 रुपये और 1,099 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान चुन सकते हैं।

पढें टेक्नोलॉजी (Technology News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट