ताज़ा खबर
 

WhatsApp: बिना ऐप डिलीट किए हो जाएं Invisible, यह है तरीका

हम आपको बता रहे हैं कि अगर आप WhatsApp से कुछ समय के लिए दूर होना चाहते हैं आजमा सकते हैं ये कुछ ट्रिक्स। इसे यूज करते ही आप WhatsApp पर होते हुए भी Invisible रहेंगे।

प्रतीकात्मक फोटो फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

सोशल मीडिया जैसे फेसबुक और ट्विटर पर लॉग आउट का विकल्प होता है, जहां से आप अपने अकाउंट को लॉग आउट कर अपने लिए कुछ समय निकाल सकते हैं, या अगर आप सोशल मीडिया से फेड अप हो गए हैं तब भी आप लॉग आउट कर खुद को कुछ देर इन सब चीजों से दूर रख सकते हैं लेकिन WhatsApp में यह विकल्प नहीं होता है ऐसे में यूजर्स चाहकर भी ऐसा नहीं कर पाते हैं लेकिन हम आपको बता रहे हैं कि अगर आप WhatsApp से कुछ समय के लिए दूर होना चाहते हैं आजमा सकते हैं ये  कुछ ट्रिक्स। इसे यूज करते ही आप WhatsApp पर होते हुए भी Invisible रहेंगे।

WhatsApp टोन साइलेंट कर दें: WhatsApp पर कोई मैसेज या कॉल पर आपका ध्यान ना जा सके इसके लिए आप WhatsApp की नोटिफिकेशन टोन साइलेंट टोन लगा कर सकते हैं लेकिन WhatsApp में साइलेंट टोन नहीं होती इसलिए आप अपने फोन के रिकॉर्डिंग विकल्प से दो सेकेंड की टोन रिकॉर्ड कर, उसे नोटिफिकेशन टोन के तौर पर सेट कर लें।

नोटिफिकेशन को डिसेबल कर दें: WhatsApp पर आपको कोई नया नोटिफिकेशन नजर नहीं आए इसके लिए आप अपने फोन की सेटिंग्स में जाकर WhatsApp की नोटिफिकेशन डिसेबल कर दें। इसके लिए आपको ❯ Apps ❯ Open list of Apps ❯ WhatsApp ❯ चुनना होगा। इसके अलावा आप WhatsApp मैसेज आने पर लाइट ऑन होने के विकल्प को बंद कर दें ऐसा करने पर आपके पास नए मैसेज आने पर लाइट नहीं ऑन होगी।इसके लिए आपको WhatsApp ❯ Settings ❯ Notifications ❯ Light में जाना होगा और यहां से नन का विकल्प चुनना होगा।

बैकग्राउंड डाटा डिसेबल: अपने फोन के सेटिंग्स में जाकर डाटा सेटिंग्स में जाए और यहां से WhatsApp का डेटा ऑफ कर दें ऐसा करने पर आपका WhatsApp अनइंस्टाल नहीं होगा लेकिन उसकी डेटा संबंधी सारी गतिविधियां रुक जाएगी।

फोर्स स्टॉप: एप सेटिंग्स में WhatsApp के लिए फोर्स स्टॉप का चुनाव करें और इसके बाद आपके मैसेज भेजने वाले के मैसेज पर डबल टिक भी नहीं नजर आएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App