scorecardresearch

Truecaller Call Reason: ऐप में है यूज़र्स के काम का ये शानदार फीचर, ऐसे करें इस्तेमाल

Truecaller Call reason feature: हाल ही में Truecaller App में जुड़ा है काम का ये फीचर। ऐसे ऐनेबल करें फीचर, आएगा आपके बेहद काम, जानें स्टेप्स।

Truecaller Call Reason
Truecaller Call Reason Feature: ऐसे करें ऐनेबल, जानें कैसे करें इस्तेमाल
Truecaller Call Reason: ट्रूकॉलर ने ऐप को यूज़र्स के लिए दिलचस्प बनाने के लिए कुछ काम के फीचर्स को ऐप में जोड़ा है। हाल ही में Google Verified Calls जैसा कॉल रिजन फीचर को Truecaller App में यूज़र्स की सुविधा के लिए जोड़ा गया है।

क्या काम करता है ट्रूकॉलर? :- Truecaller कॉलर-आइडेंटिफिकेशन, कॉल-ब्लॉकिंग, फ्लैश-मैसेजिंग और कॉल-रिकॉर्डिंग के लिए सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले ऐप्स में से एक है। अज्ञात कॉल का उत्तर देने से पहले लोग कॉलर की जानकारी के लिए ऐप का उपयोग करते हैं।

Truecaller Call Reason Feature: जानें फीचर के बारे में

ट्रूकॉलर के कॉल रिजन फीचर की मदद से यूज़र पहले ही इस बात को जान पाएंगे की सामने वाला व्यक्ति आपको क्यों कॉल कर रहा है। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें की ट्रूकॉलर ऐप में इस फीचर को जोड़ा गया है जहां आप रिज़न को जोड़ सकते हैं की आप किसी व्यक्ति को किस कारण से कॉल कर रहे हैं।

Truecaller Call Reason

Truecaller Call Reason Feature: ऐसे करें ऐनेबल, जानें कैसे करें इस्तेमाल

फिलहाल यह फीचर एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए उपलब्ध है। यदि आपने किसी व्यक्ति का कॉल मिस्ड कर दिया है तो आप कॉल करने के पीछे का कारण नहीं जान पाएंगे। आइए आपको इस बात की जानकारी देते हैं की कैसे आप इस फीचर को ऐनेबल कर सकते हैं।

How to Enable Truecaller Call Reason Feature: ऐसे करें ऐनेबल

स्टेप 1: सबसे पहले Truecaller app को ओपन करें और फिर सेटिंग्स सेक्शन में जाएं।
स्टेप 2: इसके बाद जनरल पर टैप कर Call Reason feature पर क्लिक करें।
स्टेप 3: कॉल रिज़न फीचर पर टैप करें और फिर कॉल रिजन को जोड़े। आप तीन ही रिज़न को एड कर सकते हैं जिन्हें आप किसी भी समय बदल या कह लीजिए एडिट कर सकते हैं।
स्टेप 4: फीचर को ऐनेबल करने के बाद यह फीचर एक्टिव हो जाएगा। जैसे ही आप कॉल करेंगे कॉल करने के पीछे का कारण कॉल अलर्ट और कॉलर आईडी पर प्रदर्शित किया जाएगा।

ये भी पढे़ं- Micromax In Series के स्मार्टफोन्स में होगा ये प्रोसेसर, सामने आई जरूरी डिटेल्स

कॉलिंग बटन दबाने के बाद कॉल रिज़न को एडिट को भी एडिट कर सकते हैं। मैसेज को ड्रॉफ्ट करने के बाद आपको डन पर टैप करें और फिर कॉलर को अपने कॉल के साथ मैसेज भी स्क्रीन पर दिखाई देगा। ध्यान देने वाली बात यह है की कॉल करने से पहले आपको कॉल रिज़न फीचर डिस्प्ले होगा यदि दूसरे व्यक्ति के फोन में भी इस फीचर की सुविधा है।

ये भी पढ़ें- FAUG Game Teaser: देसी एक्शन गेम FAU-G का टीज़र वीडियो जारी, गलवान घाटी की मिली झलक, जानें डिटेल्स

पढें टेक्नोलॉजी (Technology News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.