DTH रिचार्ज की कीमत में अपने पुराने TV को बनाएं Smart Android TV, जानें कैसे

DTH रिचार्ज की कीमत में अपने पुराने टीवी को स्मार्ट एंड्रॉयड टीवी में कंवर्ट कर सकते हैं। इससे आप Amazon prime video, Netflix, Youtube, Disney plus hotstar, Sony liv, Zee5 ऐप का आनंद उठा सकेंगे।

how to turn your old tv into a smart tv, how to convert normal tv to android tv normal tv to smart tv converter price in india,
पुराने टीवी को ऐसे बनाएं स्मार्ट। (फोटोः सैमसंग वेबसाइट)

भारत में बहुत से घर हैं जिनके पास पहले से ही एडवांस एलईडी टीवी हैं, लेकिन एडवांस होने के बावजूद वह टीवी एंड्रॉयड टीवी नहीं थे। ऐसे में अगर आप अपने घर का टीवी बदलने का सोच रहे हैं, तो जरा रुक जाइये। दरअसल, आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद से आप अपने पुराने टीवी को ही स्मार्ट एंड्रॉयड टीवी में कंवर्ट कर सकते हैं। इसके लिए आपको बहुत ज्यादा नहीं बस DTH रिचार्ज भर की कीमत चुकानी होगी।

दरअसल, किसी भी पुराने एलईडी टीवी में, जिसमें HDMI पोर्ट हो, उसमें फायर टीवी स्टिक जैसी डिवाइस फिट करके यूजर्स एंड्रॉयड टीवी का आनंद उठा सकते हैं। साथ ही Amazon prime video, Netflix, Youtube, Disney plus hotstar, Sony liv, Zee5 ऐप का आनंद उठा सकते हैं। आइये जानते हैं ऐसे ही टीवी स्टिक के बारे में।

Mi TV Stick with Built in Chromecast

शाओमी के Mi TV Stick Chromecast के साथ आता है। यह लेटेस्ट एंड्रॉयड टीवी 9 पर काम करता है। इसमें 5 हजार से अधिक ऐप्स का इस्तेमाल करते हैं। यह गूगल असिस्टेंट के साथ आता है। इसमें डाटा सेवर का भी ऑप्शन है। यह डॉल्बी + DTS 2.0 digital Audio output का सपोर्ट है। इस स्टिक की कीमत फ्लिपकार्ट 2799 रुपये है और इसे 486 रुपये की मासिक किस्त में खरीदा जा सकता है, जो छह महीने तक चलेगी। यह EMI का ऑप्शन एसबीआई यूजर्स के है। यह कीमत लगभग एक DTH रिचार्ज के बराबर है।

Nokia Media Streamer with Built- In Chromecast

एमआई टीवी स्टिक की तरह नोकिया का मीडिया स्ट्रीमिर एंड्रॉयड टीवी 9 को सपोर्ट करता है और इस पर 5000 से अधिक ऐप्स को इस्तेमाल किया जा सकता है। यह गूगल असिस्टेंस को सपोर्ट करता है। इसमें नेटफ्लिक्स का सपोर्ट है। इसमें वाईफाई के लिए डुअल बैंड दिया गया है। फ्लिपकार्ट पर इसकी कीमत 3199 रुपये है और ईजी ईएमआई में यह 200 रुपये में खरीदा जा सकता है, जो एचडीएफसी बैंक दे रहा है। यह किस्त 18 महीने तक चलेंगी।

MOTOROLA DVM4KA01 Media Streaming Device

नोकिया और एमआई स्टिक की तरह यह भी एंड्रॉयड टीवी 9 पर काम करता है। यह 4के अल्ट्रा एचडी स्ट्रीमिंग को सपोर्ट करता है। इसमें गूगल असिस्टेंट और क्रोमकास्ट का फीचर है। साथ ही यह गेमिंग कंसोल सपोर्ट के साथ आता है। इसमें 2 जीबी रैम मिलती है। अगर आपके पुराने टीवी में HDMI पोर्ट नहीं है तो टीवी स्टिक का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे, इसके लिए आप 15000 रुपये से कम में आने वाले नए टीवी देख सकते हैं

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।