ताज़ा खबर
 

Coronavirus Tips: स्मार्टफोन और गैजेट्स से भी फैलता है कोरोना वायरस, रखना है खुद को सेफ तो ये तरीके आएंगे काम

Coronavirus Tips: COVID-19 या कह लीजिए कोरोना वायरस से कैसे आप फोन को सेफ रख सकते हैं। जानें, कोरोना वायरस टिप्स, how to clean smartphone के बारे में जानकारी देंगे।

Coronavirus Tips, कोरोना वायरस टिप्सCoronavirus Tips: ऐसे रखें स्मार्टफोन को से सेफ

Coronavirus Tips, कोरोना वायरस टिप्स: दुनियाभर में कोरोना (COVID-19) का कहर जारी है, संक्रमित मरीज़ों का भी आंकड़ा धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है। लेकिन बता दें कि कुछ सावधानियां अगर बरती जाएं तो काफी हद तक सुरक्षित रहा जा सकता है। खुद को कोविड-19 से बचाने के लिए लोग मास्क, हैंड सेनेटाइजर का इस्तेमाल कर रहे हैं तो वहीं जिंदगी का अहम हिस्सा बन चुके गैजेट या कह लीजिए स्मार्टफोन को किस तरह से साफ रखा जाए, आज आपको इस बात की जानकारी देंगे।

ज्यादातर लोगों को लगता है कि सिर्फ स्मार्टफोन को वाइप करने से फोन साफ हो जाएगा लेकिन यह तरीका बिल्कुल भी कारगर नहीं है। आइए आपको स्मार्टफोन को Coronavirus से सेफ रखने के लिए कौन-कौन से ऐसे तरीके हैं जिनसे फोन को क्लीन रखा जा सकता है।

Coronavirus Tips: ऐसे साफ करें Smartphone

With rubbing alcohol: यदि आप जर्म्स को लेकर अत्यधिक चिंतित हैं तो आप isopropyl alcohol का उपयोग कर सकते हैं। इसके लिए, distilled water के दो पोर्शन और आइसोप्रोपिल अल्कोहल (isopropyl alcohol) के एक हिस्से को मिलाएं।

इसके बाद सॉल्यूशन को माइक्रोफाइबर क्लोथ पर स्प्रे करें, इसके तुरंत बाद स्मार्टफोन को वाइप करें। इसके बाद सुखे कपड़े से फोन को वाइप करें और अपने स्मार्टफोन को टर्न ऑन करें। आप चाहें तो लोकल फार्मेसी से अल्कोहल वाइप या लेंस वाइप भी लेकर इस्तेमाल कर सकते हैं।

Clean your case: स्मार्टफोन को क्लीन करने से कुछ नहीं होगा यदि आपका कवर गंदा है तो। स्मार्टफोन को क्लीन करते समय कवर को क्लीन करना भी जरूरी है। अगर आपके पास प्लास्टिक/सिलिकॉन केस है तो इसे soapy water सॉल्यूशन में डालें और फिर पानी से धो लें। लेदर केस है तो आप माइक्रोफाइबर क्लोथ पर soapy water सॉल्यूशन अप्लाई कर इसे वाइप कर सकते हैं।

Get UV light sanitizer: अगर आप अपने स्मार्टफोन को क्लिन करने के लिए किसी भी लिक्विड का इस्तेमाल नहीं करना चाहते तो आप अपने फोन पर मौजूद जर्म्स से बचाव के लिए यूवी-सी लाइट सेनेटाइजर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। गौर करने वाली बात यह है कि ये तरीका सबसे महंगा है।

Realme 6 Pro, Poco X2: 6 कैमरे वाले दमदार स्मार्टफोन्स, कीमत 15,999 रुपये से शुरू

Realme 6 vs Redmi Note 8 Pro: जानें, 64MP कैमरे वाला कौन सा स्मार्टफोन है ज्यादा दमदार

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Redmi Note 9 Pro vs Redmi Note 9 Pro Max: जानें, एक-दूसरे से कितने अलग हैं ये रेडमी स्मार्टफोन्स
2 पॉप-अप सेल्फी कैमरे वाले Infinix S5 Pro की पहली सेल आज, कीमत 10,000 रुपये से कम
3 64MP कैमरा वाले Realme 6 Pro की पहली सेल आज Flipkart पर, जानें ऑफर्स, कीमत और फीचर्स
ये पढ़ा क्या?
X