WhatsApp Chat का बैकग्राउंड बदलना है? जान लें यह ट्रिक

Whatsapp: यह फीचर बैकग्राउंड को न सिर्फ व्हाइट से डार्क कर देगा बल्कि यूजर्स की आंखों के लिए आरामदायक भी होगा। यह नया मोड स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ को बढ़ने में भी मदद करेगा।

whatsapp
वाट्सएप्प नए फीचर डेवलप नहीं करेगा। (फोटो सोर्स : Express Group Photo)

वॉट्सऐप अपने आईओएस और एंड्रायड यूजर्स के लिए बैकग्राउंड चेंज करने का फीचर लाने जा रहा है| वॉट्सऐप पर यह फीचर रिवर्स नाम से आएगा। यह फीचर बैकग्राउंड को न सिर्फ व्हाइट से डार्क कर देगा बल्कि यूजर्स की आंखों के लिए आरामदायक भी होगा। यह नया मोड स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ को बढ़ने में भी मदद करेगा। जहां यह लेटेस्ट फीचर वॉट्सऐप की बोरिंग चैट्स को नया लुक देगा वहीं यूजर्स वॉट्सऐप चैट को पर्सनलाइज करके उसमें कई तरह के इमेज लगा सकते हैं। यह इमेज वह अपनी गैलरी से भी ले सकते हैं।

कैसे चेंज करें बैकग्राउंड?: सबसे पहले अपने फोन पर वॉट्सऐप चैट ओपन करें। उसके बाद सेटिंग में जाएं और चैट पर टैप करें| फिर नीचे की तरफ स्क्रॉल करें और वॉलपेपर पर टैप करें। अब किसी भी वॉलपेपर पर सॉलिड कलर चुनें। नए थीम चुनने के लिए वॉलपेपर लाइब्रेरी सिलेक्ट करें। शुरू में अन्य वॉलपेपर पैकेज डाउनलोड करें। बाद में यदि आप बैकग्राउंड बदलना चाहते हैं तो गैलरी में जाकर फोटो सिलेक्ट करें। हालांकि पैकेज में यूजर्स के लिए अच्छे बैकग्राउंड उपलब्ध हैं। अगर आप पहले से मौजूद वॉलपेपर नहीं लगाना चाहते हैं तो नो वॉलपेपर को सिलेक्ट कर सकते हैं।

WhatsApp ने एंड्रॉयड पर अपने मल्टी-शेयर फीचर को अपग्रेड कर दिया है। फीचर के अपग्रेड होने के बाद अब यदि आप थर्ड पार्टी ऐप्स से किसी टेक्स्ट को दो या उससे अधिक यूजर के साथ शेयर करते हैं तो WhatsApp अब आपको सबसे पहले उसका प्रीव्यू शो करेगा। बता दें कि फिलहाल यह फीचर अभी वॉट्सऐप के एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.18.366 पर उपलब्ध है। उम्मीद है कि जल्द मल्टी-शेयर फीचर को सभी यूजर के लिए जारी कर दिया जाएगा। इसके अलावा WhatsApp में नया GIF सर्च इंटरफेस और पसंदीदा स्टीकर को सर्च करने के लिए फीचर को भी जोड़ा जाएगा। नए फीचर के अपग्रेड होने के बाद यदि आप Twitter, YouTube या फिर अन्य वेब सर्विस का यूआरएल भेज रहे हैं तो आपको उसका प्रीव्यू दिखने लगेगा।

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट