ताज़ा खबर
 

ऐसे बंद करा सकते हैं आप अपना Reliance Jio का प्रीपेड और पोस्टपेड नंबर

यदि प्रीपेड के यूजर भी अपना नंबर बंद कराना चाहते हैं तो वह भी करा सकते हैं।

Jio-Calling-Mobile-Internetकॉलेज में मोबाइल फोन इस्तेमाल करने पर लगा बैन। (Representative Image)

Reliance Jio की एक अप्रैल से प्राइम मेंबरशिप की शुरूआत हो जाएगी। 1 मार्च 2017 से जियो की प्राइम सेवा में एनरोलमेंट करने की शुरुआत हो गई है। इसमें  31 मार्च तक एनरोलमेंट किया जा सकता है। इस सेवा को जियो के नए और हैप्पी न्यू ईयर ऑफर को इस्तेमाल कर रहे सभी यूजर्स 99 रुपए देकर प्राप्त कर सकते हैं। 99 रुपए आपसे महज एक बार के लिए ही लिए जा रहे हैं इसके बाद आप इस सेवा से जुड़ जायेंगे, इसके बाद आपको जियो के किसी भी प्लान को रिचार्ज कर सकते हैं हालांकि ऐसा नहीं है कि अगर आप इस सेवा के लिए एनरोल न करें तो आप इन प्लांस को रिचार्ज नहीं कर सकते लेकिन इतना जरूर है कि इस प्राइम सेवा के बिना आपको जियो की अतिरिक्त सेवाओं का लाभ नहीं मिल पायेगा। और आपको बता दें कि जियो ने अब अपने प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों ही तरह के यूजर्स के लिए प्लान्स की एक बड़ी लिस्ट जारी कर दी है।

जो भी यूजर एक अप्रैल से अपना जियो का नंबर नहीं चलाना चाहते हैं तो आप अपना नंबर बंद करा सकते हैं। क्योंकि आपका नंबर अगर पोस्टपेड हुआ तो बिल आता रहेगा। यदि प्रीपेड के यूजर भी अपना नंबर बंद कराना चाहते हैं तो वह भी करा सकते हैं। अगर आप पोस्टपेड यूजर हैं तो एक अप्रैल से पहले जियो के कस्टमर केयर पर कॉल करके या किसी भी जियो के स्टोर पर जाकर अपना नंबर बंद करा सकते हैं। इसके लिए बस आपसे पूछा जाएगा कि आप नंबर को क्यों बंद कराना चाहते हैं। एक बार आपकी नंबर बंद कराने की रिक्वेस्ट स्वीकार हो गई तो वह उसके सात दिन के अंदर बंद हो जाएगा।

हां रिलायंस जियो केयर पर बात करने के लिए आपको लंबा इंतजार करना पड़ सकता है इससे बेहतर होगा कि आप किसी जियो स्टोर पर जाएं। अगर आप प्रीपेड यूजर हैं तो आप 31 मार्च से अपने सिम को फोन से निकालकर रख दें। उसमें कुछ भी न करें न कोई रिचार्ज कराएं। 90 दिन बाद आपका नंबर खुद ही बंद हो जाएगा। अगर आप चाहते हैं कि आपको 90 दिन का इंतजार नहीं करना पड़े तो आप भी जियो केयर पर कॉल करके या फिर जियो के स्टोर पर जाकर अपने नंबर को बंद करा सकते हैं।

Tech से जुड़ी ज्यादा खबरों के लिए यहां क्लिक करें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Samsung Galaxy A5 (2017) और Galaxy A7 (2017) भारत में लॉन्च, प्री-ऑर्डर बुकिंग शुरू
2 Facebook ने ‘Fake News’ के खिलाफ जंग में उतारा नया हथियार
3 ये मोबाइल एेप ही बन जाएगा आपका ट्रायल रूम, ऐप पर ही पहनकर देख सकेंगे अपनी पसंदीदा ड्रेस!
IPL 2020 LIVE
X