ताज़ा खबर
 

WhatsApp पर लगाएं फिंगरप्रिंट का ताला, कोई और नहीं खोल सकेगा पर्सनल चैट, जानें पूरा प्रोसेस

How can I hide WhatsApp chat: व्हाट्सएप पर चैट छिपाने के लिए हम पैटर्न लॉक समेत कई तरीके अपनाते हैं, ताकि कोई पर्सनल चैट न पढ़ पाए। लेकिन आप चाहें तो इसमें फिंगरप्रिंट लॉक लगा सकते हैं।

व्हाट्सएप पर ऐसे छिपाएं पर्सनल चैट। फाइल फोटो

How can I hide WhatsApp chat: व्हाट्सएप को लॉक करने के लिए उसपर पैटर्न लॉक या थर्ड पार्टी ऐप का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप व्हाट्सएप को लॉक करने के लिए फिंगरप्रिंट स्कैनर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

व्हाट्सएप अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर चर्चा में है, लेकिन उसके बावजूद भारत में इस इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप का एक बड़ा यूजरबेस है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप अपने व्हाट्सएप को दूसरों की नजरों से बचा सकते हैं ताकि पर्सनल चैट सुरक्षित रहे। आइये जानते हैं व्हाट्सएप के ऐसे टिप्स के बारे में। (इसे भी पढ़ेंः WhatsApp Status कैसे चुनिंदा लोगों से छिपाएं, जानें ऐसे ही प्राइवेसी टिप्स)

How can I lock my WhatsApp with fingerprint?

व्हाट्सएप पर फिंगरप्रिंट लॉक लगाने के लिए पहले अपने मोबाइल फोन में इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप को ओपेन करें। इसके बाद सेटिंग्स में जाएं और वहां दिए गए प्राइवेसी के विकल्प पर क्लिक करें। नीचे की तरफ स्क्रॉल करें और सबसे नीचे फिंगरप्रिंट लॉक पर क्लिक कर दें, फिर अनलॉक विद फिंगरप्रिंट वाले विकल्प पर क्लिक करें। साथ नीचे दिए गए समय से किसी एक को चुन लें। (इसे भी पढ़ेंः WhatsApp मैसेज पढ़ने के बाद भी भेजने वाले को नहीं चलेगा पता)

हालांकि आप चाहें तो नोटिफिकेशन में नजर आने वाले कंटेंट और प्रीव्यू को भी छिपा सकते हैं। इसके लिए फिंगरप्रिंट वाले बॉक्स में ही नीचे की तरफ शो कंटेंट नोटिफिकेशन वाले विकल्प को ऑफ कर दें। (इसे भी पढ़ेंः Samsung F62 को सस्ते में खरीदने का मौका)

व्हाट्सएप ग्रुप में हर कोई नहीं कर पाएगा शामिल (Who can add me to groups WhatsApp?)

व्हाट्सएप पर अक्सर किसी ग्रुप में शामिल कर लिया जाता है, जिससे आपको परेशानी होती है तो इससे बचने के लिए आप प्राइवेसी के अंदर दिए गए ग्रुप्स के ऑप्शन पर क्लिक करें। इसके बाद दूसरे या फिर तीसरे विकल्प को आप अपनी मर्जी के मुताबिक चुन सकते हैं।

Next Stories
1 कोरोनाः ‘‘टीकों के लिए सूबे निकाल रहे ग्लोबल टेंडर, क्या यही है केंद्र की नीति है?’’, SC का मोदी सरकार से सीधा सवाल
2 कोरोना से जान गंवाने वालों के आश्रितों को सरकार देगी पेंशन, जानें क्या-क्या मिलेगा लाभ
यह पढ़ा क्या?
X