HMD to launch new Nokia feature phone Nokia 150 with Snake game - 1750 रुपए का फोन लाएगी नोकिया, एक बार चार्ज करने पर स्‍टैंडबाय मोड में एक महीना रह सकता है, जानिए बाकी फीचर्स - Jansatta
ताज़ा खबर
 

1750 रुपए का फोन लाएगी नोकिया, एक बार चार्ज करने पर स्‍टैंडबाय मोड में एक महीना रह सकता है, जानिए बाकी फीचर्स

इस फोन को पहले यूरोप और एशिया के लिए लॉन्च किया जाएगा।

फोन को साल 2017 के शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा।

फिनलैंड की कंपनी एचएमडी नोकिया ब्रांड का नया फीचर फोन मार्केट में उतारने जा रही है। कंपनी ने घोषणा की है कि वह 26 यूएस डॉलर (करीब1755 रुपए) का नोकिया 150 फोन लॉन्च करेगी। इस फोन में एफएम रेडियो और एमपी3 प्लेयर जैसे फीचर्स होंगे। इसके दो मॉडल मार्केट में लॉन्च किए जाएंगे। इसमें एक फोन ड्यूल सिम और दूसरा सिंगल सिम सपोर्ट करेगा। इनमें स्क्रीन 2.4 इंच, एफएम रेडियो, एमपी 3 फ्लेयर, 22 घंटे का टॉक टाइम वाली बैटरी मिलेगी। इसके साथ ही अगर इस फोन को एक बार चार्ज करने पर स्‍टैंडबाय मोड रखा जाए तो यह एक महीने तक चल सकता है। इसमें एलईडी टोर्चलाइट और ब्लूटूथ 3.0 में भी होगी। दोनों हैंडसेट में पहले से ही क्लासिक स्नैक सेंजिया गेम होगा। ये हैंडसेट सफेद और काले रंग में मिलेंगे।

इनकी सेल साल 2017 की पहली तिमाही में शुरू होगी। शुरुआत में इसे यूरोप और एशिया में लॉन्च किया जा रहा है। इसकी कीमत 26 यूएस डॉलर रखी है। यह बिना किसी टैक्स के है। बता दें, मई 2016 में नोकिया ब्रांड के फोन और टेबलेट बेचने के लिए एचएमडी को दस साल के लिए लाइसेंस दिया गया था। उस वक्त कंपनी ने कहा था कि नोकिया के बिजनस को बढ़ाने के लिए वह 500 मिलियन यूएस डॉलर तीन साल में निवेश करेगी। फीचर्स फोन के साथ नोकिया मार्केट में करीब पिछले दो दशक से छाई हुई है।

बता दें, सितंबर महीने में माइक्रोसॉफ्ट ने Nokia 216 Dual SIM लॉन्च किया है था। कंपनी ने इसकी कीमत 2495 रुपए रखी थी। नोकिया 216 में 2.4 इंच की QVGA डिस्प्ले दी गई है, जिसका रिजोल्यूशन 240×320 है। फोन नोकिया सीरीज 30+ ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है। इस फोन में 2,000 नंबर सुरक्षित रखे जा सकते हैं, साथ ही यह 32 जीबी तक के मेमोरी कार्ड का इस्तेमाल करने लायक है। फोन में वीजीए कैमरा (0.3 मेगापिक्सल) दिया गया है, फोन के फ्रंट और रियर दोनों जगहों पर फ्लैश दी गई है। इस हैंडसेट को पावर देने के लिए 1020 एमएएच की बैटरी मौजूद है। इसके बारे में 18 घंटे तक का टॉक टाइम एवं 19 दिन तक का स्टैंडबाय टाइम देने का दावा किया गया है।

कंपनी ने एक बयान में बताया कि इस फोन में एलईडी फ्लैश के साथ दो कैमरा हैं। इसमें इंटरनेट का इस्तेमाल भी किया जा सकेगा। इसके अलावा फोन में इसमें एफएम रेडियो, एमपी3 और वीडियो प्लेयर है। इसमें ब्लूटूथ हैडसेट का प्रयोग भी किया जा सकता है। कंपनी ने यह फोन काले, ग्रे और नीले रंग में बाजार में उतारा है। इसका डाइमेंशन 118.0 x 50.02 x 13.5 मिलीमीटर है और वज़न 83 ग्राम है। माइक्रोसॉफ्ट ग्राहकों के लिए गेम भी ऑफर कर रहा है। ऐप और गेम्स को ऑपेरा गेम स्टोर से इंस्टॉल कर सकते हैं। नोकिया 216 डुअल सिम माइक्रोसॉफ्ट की तरफ से आखिरी फीचर फोन हो सकता है।

वीडियो में देखें- वीडियो में देखिए, Huawei के Honor 8 स्मार्टफोन का फर्स्ट लुक

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App