ताज़ा खबर
 

Hero Destini 125 लॉन्च: कीमत 54,650 रुपये, इन खूबियों के जरिए एक्टिवा से टक्कर लेगी यह स्कूटी

हीरो डेस्टिनी 125 में ईंधन की बचत के लिए i3s टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। इस टेक्नोलॉजी के साथ बाजार में उतरने वाला यह कंपनी का पहला स्कूटर है।

हीरो डेस्टिनी 125 हुआ लॉन्च। (express photo)

हीरो मोटोकॉर्प ने अपना नया स्कूटर Hero Destiny 125 भारत में लॉन्च कर दिया है। इस स्कूटर की कीमत 54,650 (एक्स शोरुम दिल्ली) रुपए है। हीरो डेस्टिनी 125 के साथ हीरो मोटोकॉर्प ने पहली बार 125 सीसी के ऑटोमैटिक स्कूटर्स की कैटेगरी में कदम रखा है। जहां उसका मुकाबला Suzuki Access 125 और Honda Activa 125 जैसे स्कूटरों से होगा। हीरो डेस्टिनी 125 को कंपनी ने अपने इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी सेंटर, जयपुर में इसका डेवलेपमेंट किया है। बता दें कि हीरो मोटोकॉर्प ने पहले इस स्कूटर को Duet 125 के नाम से ऑटो एक्सपो, 2018 में पेश किया था। फिलहाल इस स्कूटर को हीरो डेस्टिनी के नाम से बाजार में उतारा गया है। लुक की बात करें तो इसका डिजाइन डुयएट 110 से मिलता जुलता है, सिर्फ इसे थोड़ा सा स्पोर्ट्स लुक दे दिया गया है। स्कूटर 2 वैरिएंट- VX और LX में उपलब्ध होगा और 4 रंग में उपलब्ध रहेगा।

हीरो डेस्टिनी 125 में ईंधन की बचत के लिए i3s टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। इस टेक्नोलॉजी के साथ बाजार में उतरने वाला यह कंपनी का पहला स्कूटर है। इस टेक्नोलॉजी में स्कूटर का इंजन निष्क्रिय अवस्था में अपने आप बंद हो जाएगा, जिससे ईंधन की बचत होगी। इस स्कूटर में 125सीसी के इंजन के साथ सिंगल सिलेंडर इंजन जो कि अधिकतम 8.7 बीएचपी पॉवर और 10.2Nm Torque की पॉवर जेनरेट करेगा। हीरो डेस्टिनी में इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है, जो कि स्कूटर को सेफ और असरदार बनाता है।

इस स्कूटर की मुख्य विशेषताओं में मोबाइल चार्जिंग पोर्ट, बूट लाइट, डिजिटल एनालॉग, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और साइड स्टैंड इंडीकेटर दिया गया है। हीरो डेस्टिनी को बाजार में होंडा एक्टिवा 125 और सुजुकी एक्सेस 125, Aprilia SR125 और TVS Ntorq जैसे स्कूटरों से मुकाबला होगा। बता दें कि हीरो मोटोकॉर्प इस साल Maestro Edge 125 को भी लॉन्च करेगी। इस स्कूटर को भी कंपनी ने ऑटो एक्सपो, 2018 में ही डिस्पले किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App