आने वाले हैं देसी इमोजी, सनी लियोनी के डांस से लेकर ताजमहल का होगा जलवा

भारत में क्रिकेट, सिनेमा और चुनाव संबंधित इमोजी खूब चलते हैं इसलिए देसी इमोजी भी इन्हीं पर बेस्ड होंगे। इसके अलावा एक खास बात यह भी है कि सनी लियोनी से भी करार हुआ है कि सनी लियोनी की फोटोज को इमोजी के तौर पर काम लिया जाएगा।

सोशल मीडिया से लेकर प्राइवेट चैट तक में इन दिनों इमोजी या स्माइली का जमकर इस्तेमाल हो रहा है। हालत ये है कि इमोजी के जरिए पूरी बातें भी हो जाती हैं। आजकल किसी भी मल्टीमीडिया मोबाइल से लेकर कंप्यूटर लैपटॉप तक में तमाम तरह के इमोजी चैट बॉक्स में उपलब्ध होते हैं जिससे अपनी भावनाएं व्यक्त की जा सकती हैं। अब तक आपने सामान्य इमोजी ही देखे होंगे लेकिन जल्द ही इमोजी में भी देसी त़ड़का दिखेगा। इसमें सनी लियोनी जैसी हीरोइन के साथ ही भांगड़ा डांसर्स नजर आएंगे। दरअसल सोशल मीडिया या चैटिंग ऐप्स पर हमें अक्सर जो इमोजी मिलते हैं वे अपने से नहीं लगते क्योंकि उन्हें पहले विदेशी कंपनियां अपने ग्राहकों के लिए तैयार करती हैं, बाद में इन्हीं इमोजी को भारतीय यूजर्स भी इस्तेमाल करते हैं। अब कुछ ही दिनों में ऐसे इमोजी और स्टिकर्स आने वाले हैं, जो एकदम देसी होंगे।

जो देसी इमोजी और स्टिकर्स आने वाले हैं उनमें भांगड़ा डांसर्स, ताज महल, स्पीडिंग ऑटो रिक्शा और पानीपुरी बेचने वालों के GIF मिलेंगे। खबरों के मुताबिक एक डिजाइन और लाइफस्टाइल प्रॉडक्ट स्टार्टअप चुंबक ने हाल ही में फेसबुक से देसी स्टिकर्स प्रोवाइड कराने के लिए टाइ-अप किया है। इसके बाद इसमें ‘बधाई हो’ जैसे मेसेज भी इनबिल्ट इमोजी के साथ मिलेंगे। भारत में क्रिकेट, सिनेमा और चुनाव संबंधित इमोजी खूब चलते हैं इसलिए देसी इमोजी भी इन्हीं पर बेस्ड होंगे। इसके अलावा एक खास बात यह भी है कि सनी लियोनी से भी करार हुआ है कि सनी लियोनी की फोटोज को इमोजी के तौर पर काम लिया जाएगा।

वहीं आपको इमोजी में फेमस फिल्मों के डायलॉग भी सुनने को मिलेंगे। इसके लिए स्टार्टअप इमोजिफाई ने फिल्मों के डायलॉग्स, स्लैंग और मुहावरों पर इमोजी बनाए हैं। इसमें लगभग एक लाख टैम्पलेट्स हैं।

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट