ताज़ा खबर
 

Heart Rate Sensor Phones: भारत में ये 5 मोबाइल फोन्स आते हैं हार्ट रेंट सेंसर के साथ, देखें लिस्ट

Heart Rate Sensor Smartphones: खरीदना है हार्ट रेंट सेंसर स्मार्टफोन तो Lava और कुछ Samsung Mobiles आते हैं इस फंक्शन के साथ। जानें इन स्मार्टफोन्स के बारे में विस्तार से।

Lava PulseLava Pulse Price: जानें, इस Lava Mobile फोन के बारे में

Heart Rate Sensor Phones: Coronavirus के चलते लोग अपने स्वास्थ्य को लेकर अधिक जागरूक हो गए हैं। ऐसे में इंडियन मोबाइल निर्माता कंपनी Lava Mobiles ने एक नया फीचर फोन लॉन्च किया है जो हार्ट रेट सेंसर के साथ आता है।

आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें की इस फीचर के साथ आने वाला यह पहला मोबाइल फोन नहीं है। याद करा दें की Non Chinese Smartphone कंपनी Samsung ने सबसे पहले 2014 में अपने Galaxy S5 में इस फीचर को दिया था और फिर इसके बाद कंपनी का ये फीचर सैमसंग के फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स में दिया जाने लगा।

अगर आप भी हार्ट रेट सेंसर वाला स्मार्टफोन खरीदने का विचार कर रहे हैं तो भारत में कौन-कौन से ऐसे स्मार्टफोन्स हैं जो इस फीचर से लैस हैं, आइए आपको इस विषय में जानकारी देते हैं।

Lava Pulse Price in India

लावा प्लस एक बेसिक फीचर फोन है, इस फोन की खासियत हार्ट रेट सेंसर है। इस डिवाइस की मदद से यूजर अपने हार्ट रेट के साथ-साथ ब्लड प्रेशर को भी ट्रैक कर सकते हैं। इस फीचर फोन की कीमत 1,595 रुपये है। इस तरह की सुविधा वाला यह सबसे सस्ता फोन है। इसके अलावा, कंपनी का दावा है कि डिवाइस एक बार चार्ज होने पर 6 दिनों तक की बैटरी लाइफ है।

Samsung Galaxy S8 Plus

सैमसंग गैलेक्सी एस8 सीरीज़ के अंतर्गत उतारे गए स्मार्टफोन्स सैमसंग गैलेक्सी एस8 और सैमसंग गैलेक्सी एस8 प्लस दोनों ही हैंडसेट हार्ट रेट सेंसर से लैस हैं, बता दें की सेंसर बैक पैनल पर कैमरा मॉड्यूल के ठीक दाहिनी तरफ दिया गया है। सेंसर पर फिंगर रखने के बाद सैमसंग हेल्थ ऐप की मदद से सेंसर यूजर के हार्ट रेट को चेक करता है। सैमसंग गैलेक्सी एस8 प्लस Flipkart पर 53,990 रुपये में उपलब्ध है।

Samsung Galaxy S9/S9 Plus

सैमसंग ने गैलेक्सी एस10 सीरीज़ के लॉन्च के साथ अपने फ्लैगशिप फोन पर हार्ट रेट सेंसर देना बंद कर दिया है। इसका मतलब सैमसंग गैलेक्सी एस9 और एस9 प्लस कंपनी के Galaxy S Series के आखिरी ऐसे स्मार्टफोन हैं जो हार्ट रेट सेंसर से लैस हैं।

Samsung Galaxy Note 9

सैमसंग ने हार्ट रेट सेंसर आखिरी बार सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 में दिया था। हार्ट रेट स्कैनर के अलावा इस Samsung Mobile फोन में नोटिफिकेशन एलईडी और आइरिस स्कैनर की भी सुविधा मिलती है।

हालाँकि, इसने एस-पेन के साथ ब्लूटूथ फंशन लाकर एक नई यात्रा शुरू की। अभी, गैलेक्सी नोट 9 – 73,600 रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है, लेकिन सेल का इंतज़ार करने पर आपको 50,000 रुपये से भी कम कीमत की छूट मिल सकती है।

भारत में Flipkart पर Galaxy Note 9 का 6 जीबी रैम/128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट 73,600 रुपये में उपलब्ध है लेकिन डिस्काउंट के लिए आप सेल आने का इंतज़ार कर सकते हैं।

आप स्मार्टफोन खरीदने का प्लान बनाए उससे पहले आपको इस बात की जानकारी मुहैया करा दें की कई ऐसे वियरेबल डिवाइस भी हैं जो हार्ट रेट सेंसर और अन्य हेल्थ फीचर्स के साथ आती हैं।

स्मार्ट वियरेबल की लिस्ट तो काफी लंबी है लेकिन उदाहरण के लिए आपको Xiaomi Mi Band 4, Samsung Galaxy Watch, Apple Watch आदि मिल जाएंगे।

ध्यान रखें कि स्मार्टफ़ोन या फिर वियरेबल डिवाइस पर हार्ट रेट सेंसर सबसे सटीक परिणाम प्रदान नहीं करता है।

Moto G9 भारत में लॉन्च, 5000 mAh बैटरी वाले इस फोन में हैं ये खूबियां, जानें कीमत और सेल तारीख

Amazon Monsoon Appliances Sale: फ्रिज, एसी और होम एप्लायंसेज पर 50% तक की तगड़ी छूट, मिल रही हैं ये शानदार डील्स

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 राजस्थान में बसपा को बड़ा झटका, हाईकोर्ट ने खारिज की 6 विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने संबंधी याचिका
2 1976 की नसबंदी जैसी गलती होगी अभी NEET/JEE परीक्षाएं करवाना, भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने दी चेतावनी
3 Infinix Hot 9 बजट स्मार्टफोन की सेल आज, 5000 mAh बैटरी समेत ये हैं बेस्ट फीचर्स
IPL 2020 LIVE
X