ताज़ा खबर
 

Eid Mubarak 2020 Wishes, greetings: अपने प्रियजनों को WhatsApp स्टीकर्स भेज कहें ईद मुबारक, ऐसे क्रिएट करें स्टीकर्स

Happy Eid-ul-Fitr, Eid Mubarak 2020 Wishes, Greetings, Whatsapp Stickers: यदि आप भी ईद के इस खास मौके पर अपनों को WhatsApp Stickers भेजकर विश करना चाहते हैं तो आइए बताते हैं कि कैसे आप स्टीकर्स क्रिएट कर सकते हैं।

Eid Mubarak 2020 whatsapp Wishes, greetingsEid Mubarak 2020 whatsapp Wishes, greetings: ऐसे भेजें व्हाट्सएप स्टीकर्स ( फोटो-Express photo/Getty)

Happy Eid-ul-Fitr, Eid Mubarak 2020 Wishes, Greetings, Whatsapp Stickers: ईद 2020 का त्योहार मुस्लिम समुदाय के लोगों के लिए खास महत्व रखता है। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि Ramzan 2020 के पाक महीना खत्म होने के बाद Eid 2020 का पर्व मनाया जाता है और इसे ईद उल फितर नाम से भी जानते हैं। ईद 2020 का पर्व आज यानी 25 मई को मनाया जाएगा।

कुछ लोग Eid-ul-Fitr wishes के लिए टेक्स्ट मैसेज भेजते हैं तो वहीं कुछ लोग स्पेशल स्टीकर्स भेजना पसंद करते हैं। आप भी अगर अपने खास लोगों को ईद के इस खास पर्व पर विश करना चाहते हैं तो आइए आपको बताते हैं कि आप कैसे व्हाट्सएप स्टीकर्स क्रिएट कर भेज सकते हैं।

How to download WhatsApp Eid-ul-Fitr sticker packs

1) ईद उल फितर स्टीकर्स को इंस्टॉल करने के लिए आपको सबसे पहले अपने फोन में WhatsApp एप को खोलना है।
2) एप को खोलने के बाद इमेजी आइकन पर क्लिक करें और फिर नीचे की तरफ दिख रहे स्टीकर आइकन पर टैप करें। इसके बाद आपको दाहिनी तरफ दिख रहे + आइकन पर क्लिक करना है।
3) आप स्क्रॉल कर Eid-ul-Fitr sticker pack के लिए चेक कर सकते हैं। अगर आपको स्टीकर पैक दिखता है तो आप स्टीकर पैक को डाउनलोड कर इस्तेमाल कर सकते हैं।
4) अगर आपको स्टीकर पैक नहीं मिलता तो नीचे की तरफ दिए Get more stickers ऑप्शन पर टैप करें। इस विकल्प का चयन करते ही Google Play Store खुल जाएगा।

प्ले स्टोर से आप थर्ड-पार्टी WhatsApp फ्रेंडली स्टीकर एप्स को डाउनलोड कर सकते हैं। आपको सर्च बार में लिखा नज़र आएगा WAStickerApps।

आप इस लिस्ट में से स्पेशल ईद स्टीकर्स को चेक कर सकते हैं या फिर WAStickerApp के आगे Eid-ul-Fitr लिखकर सर्च करें।

आप चाहें तो व्हाट्सऐप को ओपन करने के बजाय सीधे गूगल प्ले स्टोर या एप स्टोर पर जाकर WAStickerAPP Eid-ul-Fitr या WhatsApp stickers for Eid-ul-Fitr लिखकर भी सर्च कर सकते हैं।

सर्च रिजल्ट आने के बाद आप जिस भी स्टीकर एप को इंस्टॉल करना चाहते हैं तो करें और फिर आप स्टीकर एप से व्हाट्सएप में स्टीकर्स को जोड़ें।

एक बात जो गौर करने वाली है वह यह है कि अगर आप स्टीकर एप को अनइंस्टॉल कर देते हैं तो आपने जो भी WhatsApp stickers एप के जरिए इंस्टॉल किए हैं वह भी रिमूव हो जाएंगे।

Make your own Eid-ul-Fitr stickers for WhatsApp

व्हाट्सएप यूजर चाहें तो सभी को ईद उल फितर विश करने के लिए खुद के स्टीकर पैक भी क्रिएट कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए Sticker maker for WhatsApp Android एप आपकी मदद कर सकता है।

यूजर इस एप को इंस्टॉल करने के बाद क्रिएट ए न्यू स्टीकर पैक ऑप्शन पर क्लिक करें और फिर कस्टर स्टीकर पैक का नाम डालें। इसके बाद एड स्टीकर आइकन पर क्लिक कर अपने स्टीकर बनाएं।

आप गैलेरी से भी कस्टर स्टीकर को चुन सकते हैं जैसे की आप स्टीकर के लिए पिक्चर को चुनें। फोटो में जिस पार्ट की जरूरत ना हो उसे क्रॉप करें। ऐसा करने के बाद स्टीकर आपके स्टीकर पैक में एड हो जाएगा।

आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि आप एक स्टीकर पैक में 30 स्टीकर्स तक जोड़ सकते हैं। आखिर में Publish Sticker Pack पर टैप करें, ऐसा करने से स्टीक पैक खुद-ब-खुद व्हाट्सएप में एड हो जाएगा।

COVID-19 India Tracker Live: ऐसे पाएं Corona संक्रमित मरीजों की आधिकारिक जानकारी

20,000 रुपये से कम बजट में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5 बेस्ट स्मार्टफोन्स, देखें लिस्ट

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Infinix Hot 9 Series के दमदार स्मार्टफोन्स भारत में इस दिन होंगे लॉन्च, तस्वीर आई सामने, जानें जरूरी डिटेल्स
2 Poco X2, Realme 6 Pro: सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5 बेस्ट स्मार्टफोन्स, कीमत 20,000 रुपये से कम, देखें लिस्ट
3 BSNL का नया प्लान, फुल टॉकटाइम के साथ 30GB डेटा, जानें बेनिफिट्स और वैलिडिटी