ताज़ा खबर
 

Google Verified Calls: गूगल का ये नया फीचर देगा Truecaller को टक्कर, जानें कैसे

Google Verified Calls: गूगल ने यूज़र्स के लिए Google Phone app में वेरिफाइड कॉल्स फीचर लॉन्च कर दिया है। ये फीचर truecaller को कड़ी टक्कर देगा। जानें कैसे।

Google Verified CallsGoogle Verified Calls के बारे में जानें

Google Verified Calls: गूगल ने हाल ही में अपने Android डिवाइस पर गूगल फोन ऐप में एक नए फीचर या कह लीजिए नई सुविधा वेरिफाइड कॉल्स की घोषणा की है। Google के इस फीचर से यूज़र को जानकारी मिलेगी की कौन कॉल कर रहा है, कॉल की वज़ह और कॉलर का लोगो भी नज़र आएगा।

इन देशों में सबसे पहले मिलेगा फीचर: इस फीचर को लाने के पीछे का बड़ा कारण फ्रॉड कॉल्स पर लगाम लगाना है। गूगल वेरिफाइड कॉल्स फीचर सबसे पहले ब्राजील, भारत, स्पेन, मैक्सिको और अमेरिका में जारी किया जा रहा है। इन देशों के बाद अन्य देशों में रह रहे यूज़र्स के लिए इस फीचर को जारी किया जाएगा।

फ्रॉड कॉल्स दुनियाभर में एक बड़ी समस्या है और Verified Calls फीचर इस समस्या से यूज़र्स को थोड़ी राहत जरूर पहुंचाएगा। बता दें की किसी भी तरह के बिजनेस कॉल आने पर यूज़र को दिखाई देगा की कौन और क्यों (यानी कारण) कॉल कर रहा है।

Google Verified Calls Google Verified Calls के बारे में जानें

TrueCaller ऐप को मिलेगी टक्कर

ट्रूकॉलर भी ऐसा ही फीचर यूज़र्स को देता है और गूगल फोन ऐप में नए वेरिफाइड कॉल्स फीचर के जुड़ जाने के बाद ये फीचर कई स्मार्टफोन्स का हिस्सा बन जाएगा तो ऐसे में अलग से किसी ऐप की जरूरत ही नहीं होगी। एक खास बात जो इस फीचर की है वो ये है की ये यूज़र को बताएगा की कॉल क्यों किया गया है, बता दें की ये फीचर अब तक ट्रूकॉलर ऐप में मौजूद नहीं है।

Tips and Tricks: WhatsApp पर आप किससे करते हैं सबसे ज्यादा बातें, ऐसे चलेगा पता

Google Pixel सीरीज़ के अलावा कई Android Smartphones में बाय डिफॉल्ट गूगल फोन ऐप ही डायलर का काम करता है। ऐसे में इन सभी मोबाइल फोन्स को अगले अपडेट के साथ ये नया फीचर मिल जाएगा।

E Aadhaar Card: 8 डिजिट के पासवर्ड से खुलेगी PDF फाइल, ऐसे करें ओपन

फोन में नहीं है Google Phone App?

अगर आपके एंड्रॉयड फोन में गूगल फोन ऐप नहीं है तो आप Google Play Store से ऐप को डाउनलोड किया जा सकता है। फिलहाल ऐप एंड्रॉयड पाई और इससे ऊपर के ओएस पर चलने वाले स्मार्टफोन्स के लिए ही उपलब्ध है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 राज्य भर में संस्कृत ग्राम तैयार करेगी उत्तराखंड सरकार, कई गांवों में देवभाषा में ही होने लगी बात
ये पढ़ा क्या?
X