ताज़ा खबर
 

एंड्रॉयड यूजर्स को बड़ी राहत देगा गूगल, जल्‍द मिलेगा यह फीचर

रोजमर्रा की जिंदगी में मोबाइल फोन की भूमिका काफी अहम हो गई है। घर से बाहर आने जाने से लेकर खाने पीने और संगीत तक के लिए हमें फोन का सहारा लेना होता है। रोज की जरूरतों के हिसाब से और फोन के प्रयोग की आसानी के लिए फोन में चलने वाले ऐप में भी […]

प्रतिकात्मक फोटो।

रोजमर्रा की जिंदगी में मोबाइल फोन की भूमिका काफी अहम हो गई है। घर से बाहर आने जाने से लेकर खाने पीने और संगीत तक के लिए हमें फोन का सहारा लेना होता है। रोज की जरूरतों के हिसाब से और फोन के प्रयोग की आसानी के लिए फोन में चलने वाले ऐप में भी बदलाव होते रहते हैं। ऐसा ही एक बदलाव आपकी सुविधा के लिहाज से गूगल करने की तैयारी में है। दरअसल, गूगल आपको बार-बार ऐप अपडेट की झंझट को ही खत्म करने का मन बना रहा है।

खबर है कि गूगल कुछ ऐसा इजात करने वाला है जिसमें गूगल प्ले के माध्यम से पहले से मौजूद ऐप्स ऑटो-अपडेट हो जाएंगे। इसके लिए यूजर को अपने गूगल अकाउंट साइन इन करने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी और ऐप्स खुद ब खुद अपडेट हो जाएंगे।इससे पहले ऐसा होता था कि अगर आपका अकाउंट पहले से साइन इन नहीं होता था तो आपके पुराने ऐप्स अपडेट नहीं होते थे। इस फीचर के आने से यूजर्स को अपने गूगल एकाउंट्स में साइन-इन नहीं करना होगा, फिर भी ये एप खुद-ब-खुद अपडेट हो जाएंगे।

खबरों के मुताबिक आने वाले महीनों में गूगल अपने नए फीचर की जांच कर इसे लॉन्च करेगी। इस फीचर से ऐप डावेलपर्स को भी फायदा मिलेगा पुराने ऐप वर्ज को चलाने के लिए ओवरहेड चार्ज देने में रियायत आएगी।इस फीचर के साथ अगर आपक चाहें तो स्वत: अपडेट होने वाले ऑप्शन को बंद भी कर सकते हैं। रिपोर्ट में कहा गया कि यह फीचर सिर्फ एंड्रॉयड लॉलीपॉप या उससे ऊपर के वर्जन के साथ बेचे गए मोबाइल फोन में ही काम करेगा।हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि सारे एंड्रॉयड यूजर के लिए यह ऐप कब से रिलीज होगा। माना जा रहा है कि इस ऐप के आने से यूजर्स को काफी आसानी होगी और ऐप के नए वजर्न को लेकर भी उन्हें जल्द से जल्द पता चलता रहेगा।

Next Stories
1 Vodafone ने उतारा 649 रुपये का प्‍लान, iPhone संग हर महीने मिलेगा 90GB डेटा
2 Tata Sky और Sun Direct ने Free-to-Air Channels पर से फीस हटाई : रिपोर्ट
3 एक बार चार्ज करने पर 50 दिन चलेगी इस स्मार्टफोन की बैटरी
ये  पढ़ा क्या?
X