ताज़ा खबर
 

Google मोबाइल पर बदलने जा रहा है सर्च रिजल्ट का डिजाइन, मिलेगा बेहतर एक्सपीरियंस और तेज स्पीड

Google मोबाइल पर अपने सर्च रिजल्ट को बेहतर डिजाइन देने वाला है। इसकी जानकारी खुद गूगल ने अपने ब्लॉग पर दी है और यह डिजाइन जल्द ही देखने को मिलेगा।

google,google search,google search on mobile,google search redesignगूगल मोबाइल पर देगा ऐसा डिजाइन। (फोटोः गूगल ब्लॉग)

Google Search on Mobile Get Redesign: सर्च जगत की दिग्गज कंपनी गूगल (Google) अपने मोबाइल के डिजाइन में कुछ बदलाव करने जा रही है। जल्द होने वाले इस बदलाव में सर्च रिजल्ट ज्यादा बेहतर तरीके से दिखाई देगा और यूजर्स अपने पसंदीदा कंटेंट तक आसानी से पहुंच सकेंगे। गूगल ने खुद अपने ब्लॉग पोस्ट में इस जानकारी को साझा किया है।

गूगल (Google) के डिजाइनर Aileen Cheng ने बताया कि नए फॉर्मेट को लाने का उद्देश्य यूजर्स का ध्यान सर्च कंटेंट पर लाना है। इस नए डिजाइन से यूजर्स आसानी और जल्दी से अपनी पसंदीदा जानकारी तक पहुंच पाएंगे। नए डिजाइन में सर्च परिणाम वर्तमान समय की तुलना में ज्यादा जल्दी मिल सकेंगे।

टेक्स्ट का साइज हो सकता है बड़ा
डिजाइनर ने बड़े और बोल्डर टेक्स्ट का इस्तेमाल किया है, ताकि लोगों की नजर कंटेंट पर जल्दी पहुंचे। इसके अलावा सेक्शन टाइटल्स के आकार में भी इजाफा किया है ताकि यूजर्स को अच्छा सर्च एक्सपीरियंस मिल सके। इसके लिए कंपनी नए फॉन्ट्स को भी शामिल कर सकती है।

पिक्चर का साइज हो सकता है बड़ा
गूगल ने अपकमिंग सर्च रिजल्ट में विजुअल स्पेस में बदलाव किया है ताकि यूजर्स को सर्च करने के दौरान टेक्स्ट के साथ-साथ बड़े आकार की फोटो भी दिखाई दें। कंपनी का दावा है कि ऐसे यूजर्स का रीडिंग एक्सपीरियंग बेहतर होगा। साथ ही कंपनी ने म्यूटेड टोन का इस्तेमाल किया है, जो यूजर्स को भटकाएगी नहीं और उसका ध्यान सिर्फ जानकारी पर पहुंचेगा।

राउंडेड बॉक्स में दिखेगा
नए अपडेट के तहत मोबाइल पर सर्च किया गया परिणाम राउंडेड डिजाइन में दिखाया जाएगा। यह डिजाइन तब ज्यादा बेहतर तरीके से देखा जा सकेगा, जब किसी तस्वीर को सर्च रिजल्ट में देखेंगे। यह अपडेट जल्द जारी होगा लेकिन अभी कंपनी ने इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

Next Stories
1 BSNL ने रिपब्लिक डे ऑफर्स में पेश किए नए रिचार्ज प्लान, सालाना प्लान की बढ़ाई वेलिडिटी
2 Realme ने लॉन्च किया एक और किफायती फोन, इसमें मिलेगी 5000mAh बैटरी और 256GB का SD सपोर्ट
3 Signal पर आए ये नए फीचर्स, अब यूजर्स को मिलेगा WhatsApp जैसा अनुभव
यह पढ़ा क्या?
X