scorecardresearch

इंतजार खत्म! आखिरकार भारत में लॉन्च हुए Google Pixel 7, Pixel 7 Pro स्मार्टफोन, जानें दाम व खूबियां

Google Pixel 7, Pixel 7 Pro को कंपनी ने ऐंड्रॉयड 13 ओएस के साथ उपलब्ध कराया है। जानें इनमें क्या-कुछ है खास

इंतजार खत्म! आखिरकार भारत में लॉन्च हुए Google Pixel 7, Pixel 7 Pro स्मार्टफोन, जानें दाम व खूबियां
Google Pixel 7 Pro को पावर देने के लिए 5000mAh की बैटरी दी गई है।

Google ने अपने नई पिक्सल 7 सीरीज से आज आखिरकार पर्दा उठा दिया। Google Pixel 7 और Google Pixel 7 Pro स्मार्टफोन को ग्लोबल मार्केट और भारत में लॉन्च कर दिया गया। बता दें कि ऐसा पहली बार है जबकि गूगल ने अपने फ्लैगशिप पिक्सल फोन को देश में लॉन्च किया है। पिक्सल 7 और पिक्सल 7 प्रो में एक जैसी डिजाइन मिलती है। दोनों नए गूगल पिक्सल स्मार्टफोन में नए कलर्स के साथ अपडेटेड स्पेसिफिकेशन्स दिए गए हैं।

गूगल पिक्सल 7 और पिक्सल 7 प्रो स्मार्टफोन ऐंड्रॉयड 13 के साथ आते हैं। गूगल ने फोन में 5 साल तक सिक्योरिटी अपडेट देने का वादा किया है। इनमें स्टीरियो स्पीकर्स मिलते हैं। आपको बताते हैं गूगल पिक्सल 7 सीरीज के दोनों नए फोन की कीमत, स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स के बारे में सबकुछ…

Google Pixel 7 Specifications

गूगल पिक्सल 7 में 6.3 इंच एमोलेड फुलएचडी स्क्रीन दी गई है। स्क्रीन का रिफ्रेश रेट 90 हर्ट्ज़ है। डिवाइस में IP68 रेटिंग दी गई है यानी फोन डस्ट और वॉटर रेजिस्टेंट है। गूगल पिक्सल 7 में गोरिल्ला ग्लास विक्टस प्रोटेक्शन है। यह स्मार्टफोन हॉरिज़ॉन्टल कैमरा बार डिजाइन के साथ आता है।

पिक्सल 7 में गूगल ने नया Tensor G2 चिपसेट दिया है जो पिछले साल के Tensor चिपसेट का अपग्रेड है। इस स्मार्टफोन में 8 जीबी रैम के साथ 128 जीबी व 256 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज का ऑप्शन मिलता है।

गूगल पिक्सल 7 में रियर पर ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन में 50 मेगापिक्सल प्राइमरी व 12 मेगापिक्सल अल्ट्रावाइड कैमरे दिए गए हैं। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए पिक्सल 7 में 10.8 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया है। रियर कैमरे से 60fps पर 4K तक रिकॉर्डिंग की जा सकती है। जबकि फ्रंट कैमरे से 30fps पर 4K वीडियो रिकॉर्ड करना संभव है। फोन में स्टीरियो स्पीकर्स दिए गए हैं। गूगल के इस फोन को पावर देने के लिए 4335mAh की बैटरी दी गई है जो 30W फास्ट चार्जिंग और वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट करती है।

Google Pixel 7 Pro Specifications

गूगल पिक्सल 7 प्रो में 6.7 इंच एमोलेड QHD स्क्रीन दी गई है। स्क्रीन का रिफ्रेश रेट 120 हर्ट्ज़ है। डिवाइस में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस मिलता है। इसके अलावा यह फोन IP68 सर्टिफिकेशन के साथ आता है।

पिक्सल 7 प्रो स्मार्टफोन में गूगल ने नया Tensor G2 चिपसेट दिया है। इस फोन में 12 जीबी रैम व 128 जीबी व 256 जीबी स्टोरेज मिलती है। फोन को पावर देने के लिए 5000mAh की बैटरी दी गई है जो 30W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। फोन वायरलेस चार्जिंग भी सपोर्ट करता है।

पिक्सल 7 प्रो में 50 मेगापिक्सल प्राइमरी रियर, 12 मेगापिक्सल सेकंडरी अल्ट्रा-वाइड-ऐंगल लेंस दिए गए हैं। यह फोन 48 मेगापिक्सल टेलिफोटो लेंस के साथ आता है जो 30x सुपर रेजॉलूशन ज़ूम और 5x ऑप्टिकल ज़ूम सपोर्ट करता है। हैंडसेट में 10.8 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा दिया गया है। गूगल का कहना है कि पिक्सल 7 प्रो में नया Macro Focus फीचर दिया गया है जिससे यूजर्स ऑब्जेक्ट के क्लोज-अप शॉट ले सकते हैं।

गूगल पिक्सल 7 प्रो में कनेक्टिविटी के लिए 5G, 4G LTE, वाई-फाई 6E, ब्लूटूथ 5.2, जीपीएस, एनएफसी और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिए गए हैं। हैंडसेट में एक्सीलेरोमीटर, एम्बियंट लाइट सेंसर, बैरोमीटर, गायरोस्कोप, मैग्नेटोमीटर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर मौजूद हैं। फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक सपोर्ट भी दिया गया है।

Google Pixel 7, Pixel 7 Pro price in India

गूगल पिक्सल 7 की कीमत भारत में 59,999 रुपये से शुरू होती है। लेकिन बैंक ऑफर्स के साथ फोन को 49,999 रुपये की प्रभावी कीमत पर लिया जा सकता है। यह फोन फ्लिपकार्ट पर खरीदने के लिए उपलब्ध है। पिक्सल 7 स्मार्टफोन स्नो, ओब्सिडियन और लेमनग्रास कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है।

वहीं गूगल पिक्सल 7 प्रो को 84,999 रुपये की कीमत पर लिया जा सकता है। बैंक ऑफर्स के साथ हैंडसेट को 8,500 रुपये की छूट के साथ लिया जा सकता है। यह फोन भी फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध है। पिक्सल 7 प्रो को हेज़ल, स्नो, ओब्सिडियन कलर में लिया जा सकता है।

पढें टेक्नोलॉजी (Technology News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 06-10-2022 at 10:34:06 pm
अपडेट