scorecardresearch

Google Pixel 6a, Pixel Buds Pro की प्री-बुकिंग भारत में शुरू, जानें व स्पेसिफिकेशन्स

Google Pixel 6a की प्री-बुकिंग भारत में शुरू हो गई है। फोन की शुरुआती कीमत 43,999 रुपये है।

Google Pixel 6a, Pixel Buds Pro की प्री-बुकिंग भारत में शुरू, जानें व स्पेसिफिकेशन्स
Google Pixel 6a ऐंड्रॉयड 13 अपडेट पाने वाले सबसे पहले डिवाइस में से एक होगा।

Google Pixel 6a स्मार्टफोन भारत में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध करा दिया गया है। फोन की शुरुआती कीमत 43,999 रुपये है। पिक्सल 6ए स्मार्टफोन का ऐलान इसी साल मई में आयोजित Google I/O कॉन्फ्रेन्स में किया गया था। पिक्सल 6ए के साथ भारतीय मार्केट में एक बार फिर पिक्सल फोन्स की वापसी हुई है। इससे पहले भारत में 2020 में पिक्सल 4ए स्मार्टफोन को लॉन्च किया गया था। Pixel Buds Pro को देश में 19,990 रुपये में उपलब्ध कराया गया है। जानिए पिक्सल 6ए की कीमत, लॉन्च ऑफर के बारे में विस्तार से…

Google Pixel 6a Price in India

पिक्सल 6ए की कीमत देश में 43,999 रुपये है। हालांकि, प्री-बुकिंग अवधि के दौरान फोन को ऐक्सिस बैंक कार्ड यूजर्स 39,999 रुपये में खरीद सकते हैं। ऐक्सिस कार्ड बैंक धारकों के लिए फोन पर 4000 रुपये की छूट है। हैंडसेट की बिक्री 28 जुलाई से शुरू होगी।

गूगल की किसी भी पिक्सल डिवाइस और चुनिंदा दूसरे स्मार्टफोन के बदले पिक्सल 6ए खरीदने पर 6,000 रुपये का अतिरिक्त बोनस मिलेगा। पिक्सल 6ए को चारकोल और चॉक कलर में उपलब्ध कराय गया है। फोन के साथ YouTube Premium और Google One का सब्सक्रिप्शन 3 महीने के लिए फ्री मिलता है। इस बीच पिक्सल बड्स प्रो की बिक्री फ्लिपकार्ट पर 28 जुलाई से 19,990 रुपये में शुरू होगी।

Google Pixel 6a Specifications

पिक्सल 6ए में 6.1 इंच फुलएचडी+ ओलेड डिस्प्ले दी गई है। स्क्रीन का रिफ्रेश रेट 90 हर्ट्ज़ है। गूगल पिक्सल सीरीज के इस फोन में गूगल का ही Tensor GS101 चिपसेट दिया गया है। स्मार्टफोन में 6 जीबी रैम व 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज मिलेगी। स्मार्टफोन में रियर पर 12 मेगापिक्सल प्राइमरी और 12 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड कैमरे दिए गए हैं। फोन में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। Google ने इस फोन में कई सॉफ्टवेयर-बेस्ड कैमरा फीचर्स जैसे Magic Eraser और Nightsight जैसे फीचर्स हैं। फोन ऐंड्रॉयड 12 के साथ आता है। डिवाइस को पावर देने के लिए 4306mAh की बैटरी दी गई है जो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है।

गूगल पिक्सल 6ए स्मार्टफोन में हार्डवेयर लेवल सिक्योरिटी के लिए Tital M2 चिपसेट दिया गया है। इसमें दूसरे पिक्सल सॉफ्टवेयर फीचर्स जैसे Recorder, Live Caption और Live Translate शामिल हैं। गूगल का यह फोन अडेप्टिव बैटरी के साथ आता है जिसके 24 घंटे से ज्यादा तक चलने का दावा किया गया है। गूगल का दावा है कि यह पहला पिक्सल फोन है जो Extreme Battery Saver मोड में 72 घंटे तक चल जाएगी। पिक्सल 6ए कंपनी के उन फोन्स में से एक है जिन्हें सबसे पहले ऐंड्रॉयड 13 अपडेट मिलेगा।

Google Pixel Buds Pro में ऐक्टिवि नॉइज़ कैंसिलेशन (ANC) के साथ आता है। पिक्सल बड्स प्रो में वायरलेस चार्जिंग मिलती है और Active Noise Cancellation टर्न ऑन होने पर 7 घंटे तक का प्लेबैक टाइम मिलेगा।

पढें टेक्नोलॉजी (Technology News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट