ताज़ा खबर
 

Google Pixel 4a मिल रहा है 5000 रुपये सस्ता, लेकिन क्या जानते हैं इसकी खूबियां और खामियां?

Google Pixel 4a price in india: Google Pixel 4a Flipkart पर 5000 रुपये सस्ता मिल रहा है। लेकिन क्या इसे खरीदने का अच्छा ऑप्शन है या नहीं।

google pixel 4a को फ्लिपकार्ट से सस्ते में ले सकते हैं। (फोटोः store.google.com)

Google Pixel 4a स्मार्टफोन को बीते साल अक्टूबर में लॉन्च किया गया था और इसकी भारत में कीमत 31,999 रुपये है। अब इस डिवाइस को फ्लिपकार्ट पर 5000 रुपये कम कीमत में खरीदा जा सकता है, जिसका मतलब है कि इस फोन पर 15 प्रतिशत का डिस्काउंट मिल रहा है, अब इसकी कीमत 26,999 रुपये हो जाती है। Flipkart sale के दौरान बैंक ऑफर्स का भी फायदा उठाया जा सकता है।

अब सवाल आता है कि यह स्मार्टफोन खरीदना का एक सही ऑप्शन है या नहीं। दरअसल, इस पिक्सल स्मार्टफोन में 5.8 इंच का डिस्प्ले दिया गया है, ऐसे में जिन लोगों को कॉम्पैक्ट फोन पसंद है, उनके लिए यह एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है, लेकिन बड़ी स्क्रीन पसंद करने वाले लोगों के यह अच्छा ऑप्शन नहीं कहा जा सकता है।

Google Pixel 4a के स्पेसिफिकेशन

गूगल पिक्सल के इस फोन में 5.8 इंच का एमोलेड पैनल और फुल एचडी प्लस रेजोल्यूशन दिया है। यह स्क्रीन कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 की प्रोटेक्शन के साथ आता है। इस फोन में रिफ्रेश रेट की कमी है, जबकि इस प्राइस सेगमेंट में आने वाले नॉर्ड सीई 5जी में हाई रिफ्रेश रेट स्क्रीन मिलती है।

Google Pixel 4a मोबाइल फोन स्नैपड्रैगन 730 जी प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है, जो इस कीमत के अंदर आने वाले फोन वनप्लस नोर्ड में स्नैपड्रैगन 765 जी चिपसेट दिया गया है। गूगल का यह स्मार्टफोन स्टॉक एंड्ऱॉयड पर काम करता है। हालांकि यह स्मार्टफोन बहुत फास्ट नहीं है लेकिन कुछ गेम इस पर खेले जा सकते हैं।

कैमरे के मद्देनजर नया स्मार्टफोन खोज रहे हैं तो Google Pixel 4a एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। दरअसल, इस स्मार्टफोन के बैक पैनल पर 12.2 मेगापिक्सल का सिंगल कैमरा दिया गया है, जो अच्छी फोटो क्लिक कर सकता है और यह अपनी प्राइस सेगमेंट के फोन से काफी अच्छा है।

Flipkart पर स्टे होम स्टे सेफ नाम की सेल चर रही है, जो 16 जून तक चलेगी। इस दौरान कई प्रोडक्ट पर डिस्काउंट, कैशबैक, ऑफर्स और बैंक ऑफर्स मिल रहे हैं। इस सेल में स्मार्टफोन भी शामिल हैं, जिसमें रेडमी, रियलमी, वीवो, ओप्पो, टेक्नो और सैमसंग जैसे ब्रांड तक के स्मार्टफोन मौजूद हैं। इसमें वर्क फ्रॉम होम फर्नीचर भी शामिल है।

Next Stories
1 जब भूमिगत होकर जज ने लिखा था इंदिरा गांधी के खिलाफ फैसला
2 ऐसी फिजूलखर्ची क्यों? कोरोना के बीच 40 हजार करोड़ के कर्ज तले दबा है तेलंगाना, फिर भी अफसरों के लिए खरीद डालीं लग्जरी गाड़ियां
3 कांग्रेस का हाथ छोड़, TMC के साथ जाएंगे प्रणब दा के बेटे? ट्वीट ने अटकलों को दी हवा, जानें- पूरा मामला
ये पढ़ा क्या?
X