ताज़ा खबर
 

Google Nest Hub Smart Display: आवाज से कंट्रोल कीजिए 3,500 से ज्यादा कंपनियों के डिवाइस, जानिए कीमत और शानदार फीचर्स

Google Nest Hub गूगल असिस्टेंट से लैस है, जो कि व्यक्ति की वॉइस कमांड को समझता है। इसके अलावा गूगल नेस्ट हब में गूगल सर्विस जैसे गूगल सर्च, यूट्यूब और गूगल फोटोज जैसे लोकप्रिय फीचर्स भी दिए गए हैं।

google nest hubगूगल नेस्ट हब भारत में लॉन्च हो चुका है। (express photo)

Google Nest Hub या कहें कि Google Home Hub भारत में लॉन्च हो चुका है। बता दें कि गूगल नेस्ट हब से 3500 अलग-अलग ब्रांड्स की 2 करोड़ डिवाइस और कंट्रोल की जा सकती हैं। जिन ब्रांड्स की डिवाइस इस गूगल नेस्ट हब से कंट्रोल हो सकेंगी, उनमें एलजी,Oakter, Philips, Hue, Syska, TP-Link, Xiaomi और Yeelight जैसे ब्रांड्स शामिल हैं। Google Nest Hub स्मार्ट डिस्पले के साथ लॉन्च हुआ है, जिसे डिस्पले के साथ ही वॉइस से भी कंट्रोल किया जा सकेगा।

गूगल नेस्ट हब की कीमत की बात करें तो लॉन्च ऑफर के तहत यह 9,999 रुपए का खरीदा जा सकेगा। यह डिवाइस ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट, Tata Cliq, क्रोमा, रिलायंस डिजिटल आदि से खरीदी जा सकेगी। फिलहाल यह चॉक और चारकोल रंग में उपलब्ध है। लॉन्च ऑफर में गूगल Xiaomi का Mi Security Camera भी मुफ्त दे रहा है। श्याओमी के इस कैमरे की कीमत 1,799 रुपए है। हालांकि यह ऑफर सिर्फ फ्लिपकार्ट और Tata Cliq से खरीददारी पर ही मिलेगा।

Amzon से है मुकाबलाः बता दें कि भारतीय बाजार में गूगल नेस्ट हब का मुकाबला Amazon के Echo Show 5 से है। यह भारत में इसी साल बीती मई में लॉन्च हुआ था जिसकी कीमत 8,999 रुपए रखी गई है।

ये हैं Google Nest Hub की खासियतः गूगल नेस्ट हब गूगल असिस्टेंट से लैस है, जो कि व्यक्ति की वॉइस कमांड को समझता है। इसके अलावा गूगल नेस्ट हब में गूगल सर्विस जैसे गूगल सर्च, यूट्यूब और गूगल फोटोज जैसे लोकप्रिय फीचर्स भी दिए गए हैं।

गूगल नेस्ट हब की खासियत है कि यह अलग-अलग आवाज में अंतर कर सकता है। इसके अलावा यह डिवाइस रुटीन के कई काम सिर्फ एक वॉइस कमांड से कर सकती है। गूगल असिस्टेंट को अपनी सविधा के अनुसार, एडजस्ट भी किया जा सकेगा।

गूगल नेस्ट हब में कुछ कंटेंट प्रोवाइडर्स की लिस्ट भी दी जाएगी, जिनमें रेसिपी वीडियो देखे जा सकेंगे। इसमें एनडीटीवी फूड, अर्चना किचन, तरला दलाल डॉट कॉम आदि प्रोग्राम के वीडियो देखे जा सकेंगे। वहीं कुछ न्यूज प्रोवाइडर के न्यूज भी गूगल नेस्ट हब में दिखाई देंगे।

Google Nest Hub 7 इंच की टचस्क्रीन पैनल के साथ आ रहा है, जिसमें माइक्रोफोन की सुविधा भी है। इसमें EQ लाइट सेंसर, वाई-फाई 802.11ac, ब्लूटूथ के साथ ही यूट्यू म्यूजिक, गाना, सावन, स्पोटिफाई और विंक आदि से म्यूजिक का आनंद भी लिया जा सकेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Jio Fixed Voice: स्मार्टफोन पर एक छोटा सा ऐप डालकर उठाइए Landline Service का मजा
2 Sound One V9: लॉन्च ऑफर में हेडफोन पर मिल रहा 60% डिस्काउंट, फीचर्स भी हैं खास
3 IRCTC: Indian Railway ने रद्द कर दीं आज चलने वाली 383 ट्रेन, 141 के रूट बदले
IPL 2020 LIVE
X