ताज़ा खबर
 

Google Meet को मिलेगा नया डिजाइन, ऑटोमैटिक जूम और डाटा सेवर भी देंगे दस्तक, जानें और फीचर

Google Meet के लिए जल्द ही नया अपडेट जारी होगा, जिसके बाद उसे नया डिजाइन, नए फीचर और डाटा सेव करने का ऑप्शन मिलेगा। इसमें ऑटो जूम फीचर भी शामिल होगा।

google meet, google meet new update, google meet new featureगूगल मीट में आ रहा है नया अपडेट। (फोटोः गूगल मीट ब्लॉग)

गूगल अपने ‘गूगल मीट’ को अपडेट करने का ऐलान कर चुका है। नए अपडेट के तहत यूजर्स को प्लेटफॉर्म पर नए फीचर और नया लुक नजर आएगा। इस अपडेट में डाटा सेवर का भी ऑप्शन होगा, जो यूजर्स को रुपये बचत करने में मदद करेगा।

नए अपडेट के तहत यूजर्स नया इंटरफेस, ऑटो जूम, डाटा सेवर जैसे फीचर्स नजर आएंगे। साथ ही इसमें यूजर्स को बैकग्राउंड बदलने का भी फीचर मिलेगा। बताते चलें कि कोरोना संक्रमण के दस्तक देने के बाद से जूम और गूगल मीट की लोकप्रियता में तेजी से इजाफा हुआ है। गूगल मीट पर कई बच्चे ऑनलाइन क्लासेस भी ले रहे हैं। वर्क फ्रॉम होम के दौरान बहुत से लोग गूगल मीट के जरिए मीटिंग को अटेंड करते हैं।

कंटेंट शेयरिंग के लिए मिलेगा ज्यादा स्पेस

गूगल मीट का नया डिजाइन यूजर्स को ज्यादा जगह देगा ताकि वह अपने कंटेंट को स्क्रीन पर शेयर करके दूसरों को दिखा सके और मीटिंग में मौजूद दूसरे लोग उसे बेहतर तरीके से समझ सकें। यह फीचर अगले महीने उपलब्ध होगा। गूगल मल्टीपल पिन की सुविधा देगा, जिससे यूजर्स का उन पर फोकस बना रहेगा और इस फीचर को जल्द ही कुछ महीनों के अंदर जारी किया जाएगा।

गूगल मीट में रोशनी ऑटोमैटिक होगी सेट

गूगल मीट यूजर्स कम रोशनी वाली जगह पर बैठे हैं और उनका चेहरा साफ नजर नहीं आ रहा है तो गूगल मीट खुद ब खुद लो लाइट बैकग्राउंड को डिटेक्ट कर लेगा और खुद ब खुद रोशनी को सेट करने लगेगा। इस फीचर को गूगल मीट वेब के लिए जल्द ही आने वाले सप्ताह में जारी किया जाएगा।

गूगल मीट में आ रहा है ऑटो-जूम

ऑटो-जूम फीचर की मदद से यूजर्स एक दूसरे को आसानी से देख पाएंगे। जानकारी के मुताबिक, मीटिंग के दौरान हिलने-डुलने ऑटो फोकस जूम आपके चेहरे पर जूम करेगा। कंपनी के मुताबिक आने वाले सप्ताह में इस फीचर्स का अपडेट गूगल वर्कस्पेस में दिया जाएगा, जिसके लिए उपयोगकर्ता को इसका सब्सक्रिप्शन खरीदना होगा।

मोबाइल यूजर्स को भी मिलेगा फायदा

गूगल मीट में डाटा सेवर जल्द दस्तक देगा, जिसकी मदद से मोबाइल नेटवर्क के दौरान कॉल करने पर डाटा लिमिट को सेट किया जा सकता है और यह डाटा की भी बचत करेगा। गूगल का यह फीचर्स भारत, इंडोनेशिया और ब्राजील देशों के लिए उपयोगी साबित होगा।

Next Stories
1 WhatsApp में आ रहे हैं नए फीचर्स, एंड्रॉयड यूजर की चैटिंग को बनाएंगे और आसान, जानें कैसे
2 8जीबी रैम और ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ आया Realme 8 5G, शुरुआती कीमत 14,999 रुपये
3 जियो, एयरटेल, वोडाफोन दे रहे हैं 56 दिन की वैलिडिटी और डेली 4जीबी तक डाटा, शुरुआती कीमत 399 रुपये
यह पढ़ा क्या?
X