ताज़ा खबर
 

Google Doodle Winter Season: गूगल ने धरती पर आईस मेन के साथ बनाया ये खास डूडल

Google के पहले G को बड़े अक्षरों में लिखा गया है। बाकी के बचे शब्दों में स्मॉल लेटर में लिखा गया है। गोलार्ध शब्द का अर्थ विशेष रूप से एक गोले का आधा होता है, और चूंकि पृथ्वी को एक गोलाकार क्षेत्र माना जाता है, एक गोलार्ध आधा होता है।

google doodle 2019, google doodle today, google doodle art, google doodle artist, latest Google Doodle, Google Doodle india, Today Google doodle, New Google doodle, Google doodle on weather, Weather Google doodle इस पूरे का बैकग्राउंड डार्क है। देखने में वह आसमान लग रहा है और इसमें तारे भी दिखाई दे रहे हैं।

सर्दियां में गूगल ने भी खास डूडल बनाया है। गूगल के आज के डूडल में ठंड के मौसम को दिखाया गया है। इसमें एक आईस मेन बेबी दिखाया गया है। इसमें धरती को भी दिखाया गया है। छोटे आईस मेन की ब्लैक आखें हैं और उसकी ऑरेंज कलर की नाक बनाई गई है। दअरसल रविवार आज 22 दिसंबर से नॉर्दन हेमिस्फीयर में सर्दियों की शुरूआत हो गई है और यह सर्दियां शुक्रवार 20 मार्च 2020 तक चलेंगी। Google के पहले G को बड़े अक्षरों में लिखा गया है। बाकी के बचे शब्दों में स्मॉल लेटर में लिखा गया है। अब इसकी सबसे खास बात है की Google के दूसरे O को ही धरती में बदला गया है। इस पूरे का बैकग्राउंड डार्क है। देखने में वह आसमान लग रहा है और इसमें तारे भी दिखाई दे रहे हैं।

उत्तरी गोलार्ध पृथ्वी का उत्तरी आधा भाग है। यह जीरो डिग्री या भूमध्य रेखा पर शुरू होता है और उत्तर तक जारी रहता है जब तक कि यह 90 डिग्री नॉर्थ अक्षांश या उत्तरी ध्रुव तक नहीं पहुंचता। गोलार्ध शब्द का अर्थ विशेष रूप से एक गोले का आधा होता है, और चूंकि पृथ्वी को एक गोलाकार क्षेत्र माना जाता है, एक गोलार्ध आधा होता है। दक्षिणी गोलार्ध की तरह, उत्तरी गोलार्ध में एक अलग जलवायु है।

हालांकि, उत्तरी गोलार्ध में अधिक जमीन है इसलिए यह और भी अधिक विविध है और यह मौसम के पैटर्न और वहां की जलवायु में भूमिका निभाता है। उत्तरी गोलार्ध में स्थित जमीन में यूरोप, उत्तरी अमेरिका और एशिया, दक्षिण अमेरिका का एक हिस्सा, अफ्रीकी महाद्वीप का दो-तिहाई हिस्सा और न्यू गिनी में द्वीपों के साथ ऑस्ट्रेलियाई महाद्वीप का एक बहुत छोटा हिस्सा शामिल है।

Next Stories
1 IRCTC Indian Railways ने आज कैंसिल कीं 481 ट्रेनें, यहां देखिए पूरी List
2 Flipkart Sale: Redmi Note 7 Pro, Redmi 8 समेत कई ब्रांड के स्मार्टफोन पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट
3 Realme Sale: Realme C2, Realme 5 Pro समेत कई रियलमी स्मार्टफोन बिक रहे सस्ते में
ये पढ़ा क्या?
X