ताज़ा खबर
 

Women’s Day 2018: Google डूडल में दिखाई महिला की शक्ति, दे दी कैंसर को भी मात

International Women's Day 2018: जब डूडल को देखते हुए आखिर तक पहुंचेंगे तो सब बदला दिखाई देगा। आंटी पहले पेड़-पौधों, फूलों और पक्षियों के साथ दिखाई देंगी।

International Women’s Day 2018: गूगल डूडल में एक महिला की शक्ति को दिखाया गया है।

International Women’s Day 2018: आज 8 मार्च है। आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस है। इस पर गूगल ने भी कुछ खास किया है। आज गूगल ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर खास डूडल बनाया है। जब आप गूगल खोलेंगे तो आपको डूडल एकदम अलग लिखा दिखाई देगा। Google के दूसरे O को काफी बड़ा बनाया गया है। इसमें एक महिला को ऊन लेकर बुनाई करते दिखाया है। इसमें नीले रंग का प्ले का निशान भी बना हुआ है। जैसे ही प्ले के निशान पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने 12 फोटो खुलकर आ जाएंगे। दरअसल यह खाली फोटो ही नहीं हैं। हर फोटो में एक कहानी बताई गई है। इनमें एक फोटो महिला की पेंटिंग बनी है। इस फोटो में  आंटी की कहानी है। जब आप इसपर क्लिक करेंगे तो दो हाथ दिखाई देंगे।

इनके साथ ही कुछ पेड़ पौधों की पत्तियां भी दिखाई देंगे। इसके साथ लिखा है माय आंट ब्लॉसम्स। इसके बाद जब इसी फोटो के नीचे आ रहे नेक्स्ट के निशान पर क्लिक करेंगे तो नया फोटो सामने आ जाएगा। इसमें लिखा है। मेरी चाची बहुत खुश थीं। और आंटी के हाथ में पेड़ लगा लगा और कुछ पेड़ सामने भी रखे हैं। इसके बाद जब अगले फोटो पर जाएंगे तो कुछ कांटे जैसी चीज महिला का पीछा करते दिखाई देगी। इस फोटो के साथ लिखा है, लेकिन एक दिन चाची को कैंसर हो गया।

इसके बाद जब अगली फोटो पर जाएंगे तो उसमें 3 फोटो दिखाई देखेंगे कि एक महिला खड़ी है। इसके बराबर में एक और फोटो लगी है। इसमें एक महिला को काफी कांटे जैसी चीज के बीच में दिखाया गया है। इसके साथ लिखा है, सबकुछ बदल गया। इसके बाद जब अगली फोटो पर जाएंगे तो देखेंगे तो 3 फोटो दिखाई देंगे। इसके साथ लिखा है कि यह बहुत ही कठिन था। इसके बाद उनको अपनी शक्ति का अंदाजा हुआ। इसमें महिला को एक पेड़ के साथ दिखाया गया है। इसके बाद जब अगली फोटो पर जाएंगे तो सब बदला दिखाई देगा। आंटी पहले पेड़-पौधों, फूलों और पक्षियों के साथ दिखाई देंगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App