अब आपका स्‍मार्टफोन बनेगा Digital Car Key! फोन से ही कर सकेंगे लॉक व अनलॉक, गूगल ने अन्‍य फीचर्स के साथ किया ऐलान

Google ने यह भी घोषणा की कि एंड्रॉइड ऑटो को अब स्वचालित रूप से लॉन्च करने के लिए सेट किया जा सकता है और उपयोगकर्ता अपने एंड्रॉइड स्मार्टफोन का उपयोग करके अपनी संगत बीएमडब्ल्यू कारों को लॉक, अनलॉक और यहां तक ​​कि स्विच भी कर सकते हैं।

अब आपका स्‍मार्टफोन बनेगा Digital Car Key! फोन से ही कर सकेंगे लॉक व अनलॉक (Photo- Google)

आपके सफर को और भी बेहतर बनाने के लिए गूगल ने Digital Car Key समेत कई फीचर लेकर आ रही है। इसमें बस आप होम स्‍क्रीन पर एक टच से संगीत, मैसेज और बहुत कुछ अपने स्‍मार्टफोन से कर सकते हैं। गूगल ने इसे Android Auto का नाम दिया है। इसके अलावा, Google ने यह भी घोषणा की कि एंड्रॉइड ऑटो को अब स्वचालित रूप से लॉन्च करने के लिए सेट किया जा सकता है और उपयोगकर्ता अपने एंड्रॉइड स्मार्टफोन का उपयोग करके अपनी संगत बीएमडब्ल्यू कारों को लॉक, अनलॉक और यहां तक ​​कि स्विच भी कर सकते हैं।

एक ब्लॉग पोस्ट में, Google ने Google Play Books, YouTube Music, और Google Photos के लिए तीन नए विजेट लॉन्च करने की घोषणा की है। YouTube म्‍यूजिक विजेट प्लेबैक नियंत्रण को सीधे होम स्क्रीन पर रखेगा। Google Play पुस्तकें विजेट उपयोगकर्ताओं को आसानी से पुस्तकों तक पहुंचने की अनुमति देगा। इसी तरह Google फोटो को एक मेमोरी विकल्प मिल रहा है, जिसमें आप अपनी मेमोरी सेव कर कसते हैं।

एप्‍पल के लिए पहले से हैं यह फीचर
इससे पहले मई में Google ने एक Apple CarKey प्रेरित टूल Google Digital Car Key की घोषणा की थी, जो स्मार्टफोन को जेब से निकाले बिना भी एक संगत कार को अनलॉक करने के लिए अल्ट्रा-वाइडबैंड (UWB) तकनीक देता है।

यह भी पढ़ें: ये है टॉप 4 सस्‍ती CNG कार, देती है दमदार माइलेज; कीमत आपके बजट के अनुसार!

कैसे कर सकते हैं इस्‍तेमाल
Google बताता है कि उपयोगकर्ता कुछ चुनिंदा देशों में अब संगत बीएमडब्ल्यू कारों के लिए Pixel 6, Pixel 6 Pro और Samsung Galaxy S21 पर डिजिटल कार की का उपयोग कर सकते हैं। इस तकनीक का उपयोग करने के लिए उपयोगकर्ताओं को अपना Android Auto ऐप सेट करना होगा। इसके अतिरिक्त, कंपनी मौजूदा सुविधाओं को बेहतर बनाने की कोशिश कर रही है ताकि ड्राइवर की नज़र न भटके। कंपनी वाइस तकनीक पर काम कर रही है, जिससे आवाज सुनकर आप म्‍यूजिक सुन सकते हैं, मैसेज भेजना व लॉक अनलॉक करना या फिर कोई अन्‍य कार्य एड्रॉयड से कर सकते हैं।

12 सुविधाओं की भी घोषणा की
अपडेटेड इमोजी किचन और एक प्राइवेसी टूल जैसी अन्य एंड्रॉइड 12 सुविधाओं की भी घोषणा की गई है। Google का कहना है कि ये सुविधाएं लोगों को एक नया अनुभव देंगी। इसमें किचेन इमोजी से लेकर कई अन्‍य इमोजी को रोल आउट किया जा रहा

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट