ताज़ा खबर
 

Gionee A1 21 मार्च को होगा लॉन्च, बड़ी बैटरी और बेहतर सेल्फी कैमरा के साथ और भी हैं खास फीचर्स

इसमें 18W अल्ट्राफास्ट चार्जिंग सॉन्यूशन दिया है, जिससे ये 2 घंटे में 100% चार्ज हो जाता है।

Gionee A1 में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। (PHOTO: gsmarena)

Gionee अपनी A सीरीज का नया स्मार्टफोन जिओनी A1 भारत में इस 21 मार्च को लॉन्च करने वाली है। ये स्मार्टफोन पहले बार्सिलोना में आयोजित मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में पिछले महीने लॉन्च किया गया था। फिलहाल कंपनी ने इसकी कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन संभावना जताई जा रही है कि ये स्मार्टफोन 16,000 से 17,000 हजार रूपए तक की कीमत के साथ लॉन्च हो सकता है। जिओनी के प्रमुख अधिकारियों का इस बारे में कहना है कि ये स्मार्टफोन बिग पावर बैटरी और सेल्फी कैमरा जैसी खूबियों के साथ होगा। कंपनी का कहना है कि इसमें 18W अल्ट्राफास्ट चार्जिंग सॉन्यूशन को जोड़ा गया है, जिससे ये स्मार्टफोन 2 घंटे में 100 प्रतिशत चार्ज हो जाता है। जिओनी A1 में 5.5 इंच का फुल HD एमोलेड डिस्प्ले दी गई है, जिसका रिजोल्यूशन (1920×1080) पिक्सल का है। इस स्मार्टफोन में क्वाड कोर मीडियाटेक 6755 हीलियो P10 प्रोसेसर दिया गया है। इसमें 4GB रैम दी गई है और इसकी इंटरनल मेमोरी 64GB की है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड से 128GB तक एक्सपेंड किया जा सकता है।

वहीं कैमरे की बात करें तो Gionee A1 में 13 मेगापिक्सल का ऑटोफोकस रियर कैमरा, f/2.0 अपर्चर, 5P लेंस और फ्लैश की सुविधा के साथ दिया गया है। वहीं फ्रंट के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी फिक्स्ड फोकस, F2.0 अपर्चर, 5P लेंस और फ्लैश की सुविधा के साथ दिया गया है। बैटरी की बात करें तो इसमें 4010 mAh की बैटरी दी गई है। Gionee A1 गूगल के लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड 7.0 नूगा पर काम करता है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें ड्यूल सिम, 4G LTE, ब्लूटूथ 4.1, GPS और माइक्रो USB पोर्ट दिया है। इसका डायमेंशन 154.5 x 76.5 x 8.5 मिमी और वजन लगभग 182 ग्राम है।

बता दें कि जिओनी कंपनी ने भारत में कस्टमर सर्विस और R&D फैसल्टी की सुविधा को और भी आगे बढ़ाने के लिए काफी इंवेस्ट किया है। जिससे ये संभावना जताई जा सकती है कि आने वाले समय में इसके सभी डिवाइसेज को सभी अपडेट्स सही समय पर मिलते रहेंगे। इसके साथ ही कंपनी कोशिश कर रही है कि वह भारत और चीन में लॉन्च होने वाले डिवाइसेज के बीच का अंतर कम से कम हो। इससे माना जा रहा है कि फिलहाल जिओनी के लिए भारतीय बाजार काफी महत्वपूर्ण हैं।

Tech से जुड़ी ज्यादा खबरों के लिए यहां क्लिक करें।

वीडियो में देखिए, Xiaomi रेडमी 3S प्राइम का रिव्यू, देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X