इन Gamepad से जमकर खेलें वीडियो गेम, नहीं खराब होगा लैपटॉप का कीबोर्ड और टीवी का रिमोट

Gamepad for pc: लैपटॉप या फिर स्मार्ट टीवी में गेम खेलते हैं तो आज हम आपको कुछ Gamepad के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपके लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं।

best gamepad for android tv, best gamepad for pc, best gamepad for laptop,
best gamepad for android tv: टीवी और लैपटॉप के लिए ये हैं बेस्ट गेमपैड। (फोटोः अमेजन वेबसाइट)

Gamepad for pc: स्मार्टफोन पर गेम खेलना आम बाद है और स्मार्टफोन पर गेम खलने से सिर्फ स्क्रीन पर टच करना होता है, जिससे किसी बटन के खराब होने की संभावना नहीं होता है, जब गेम लैपटॉप या फिर टीवी रिमोट से खेलना तो कीपैड और रिमोट के खराब होने की संभावना बढ़ जाती है और यूजर्स को उतना बेहतर एक्सपीरीयंस भी प्राप्त नहीं होता है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ सस्ते गेमपैड के बारे में।

इन गेमिंग पैड को ऑनलाइन ईकॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट और अमेजन से खरीदा जा सकता है। साथ ही यहां आप गेम पैड के प्रिव्यू भी जान सकते हैं और उनकी कनेक्किटिविटी रेंज पर भी ध्यान दे सकते हैं। हालांकि स्थानीय मार्केट में भी कई जगह गेमपैड मिल जाते हैं।

Gamepad for pc: Redgear Pro Wireless Gamepad

यह गेमिंग पैड ईकॉमर्स साइट अमेजन पर मौजूद है और इसकी कीमत 1499 रुपये है। यह 10 मीटर दूर तक कनेक्टिविटी की सुविधा देता है। यह सिंगल चार्ज पर 2 घंटे का बैटरी बैकअप देता है। अमेजन पर दी गई जानकारी के मुताबिक, गिरने या फिर किसी चीज से टकराने के बाद गेमपैड डिस्कनेक्ट हो जाता है तो उसकी यूएसबी को रिमूव करके दोबारा कनेक्ट कर लें। यह सिर्फ Windows 7/8/8.1/10 के साथ कंपेटेबल है।

Gamepad for pc: Logitech G F710 Wireless Gamepad

लॉगिटेक भारत में एक जानी मानी कंपनी है और अगर आप इस कंपनी की गेमपैड खरीदना चाहते हैं तो 2,995 रुपये खर्च करने होंगे। इस गेमपैड का पूरा नाम Logitech G F710 Wireless Gamepad है। यह गेमपैड Windows 8, Windows 7 or Windows Vista से कनेक्टि होकर आसानी से काम करता है। साथ ही यह एंड्रॉयड टीवी पर भी काम करता है, जिसकी जानकारी अमेजन पर दी गई है। इसमें डुअल वाइब्रेशन फीडबैक मोटर्स दी गई है।

Gamepad for pc: CLAW Shoot Wireless 2.4Ghz USB Gamepad

CLAW Shoot Wireless 2.4Ghz USB Gamepad नाम के इस गेमपैड को अमेजन से खरीदा जा सकता है। यह विंडोज एक्सपी, 7, 8 और 10 को सपोर्ट करता है। कंपनी का दावा है कि इसमें 400 एमएएच की बैटरी दी गई है, जो एक बार फुल चार्ज पर 10 घंटे का बैटरी बैकअप देता है। इसमें भी डुअल वाइब्रेशन मोटर्स दिए गए हैं।

अपडेट