ताज़ा खबर
 

Freedom 251: डिलिवरी टली, 30 जून नहीं अब 7 जुलाई से होगा डिलिवर

मोदी सरकार का सहयोग चाहते हैं रिंगिंग बेल्स के फाउंडर और सीईओ मोहित गोयल

Author Updated: June 29, 2016 6:57 PM
फ्रीडम 251 फोन (Photo Source: Indian Express)

शुरुआत से ही विवादों में रहे दुनिया के सबसे सस्ते मोबाइल Freedom 251 की डिलीवरी में नया मोड़ आ गया है। कंपनी ने कहा था कि फोन को गुरुवार यानी 30 जून से डिलिवर किया जाने लगेगा, मगर अब कंपनी ने डिलिवरी डेट को 7 जुलाई तक बढ़ा दिया है। इसके अलावा कंपनी ने घोषणा की है कि अब फोन को लकी ड्रा के जरिए दिया जाएगा।

बता दें कि फ्रीडम 251 खरीदने के लिए करीब 7 करोड़ लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया हुआ है। रिंगिंग बेल्स के मुताबिक इतनी बड़ी संख्या में हुए रजिस्ट्रेशन और फोन की यूनिट्स कम देखते हुए इसका फैसला लिया गया है। कंपनी के मुताबिक लकी ड्रा में 350 ग्राहकों में से एक को ही फोन डिलीवर किया जाएगा।

चाहतें है मोदी सरकार का सहयोग-

रिगिंर बेल्स के फाउंडर और सीईओ मोहित गोयल का कहना है कि कंपनी को हर एक हैंडसेट पर 140-150 रुपए का नुकसान हो रहा है। लेकिन बल्क में फोन बिकने पर उन्हें फायदा होने की भी उम्मीद है। उनका कहना है कि वह मेक इन इंडिया इनिसिएटिव के तहत सरकार का सहयोग चाहते हैं। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी से मिलने के लिए उन्होंने एक लैटर भी लिखा है।

फीचर्स-

251 रुपए की कीमत वाले इस स्मार्टफोन में 3.2 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा और 0.3MP का फ्रंट फेसिंग कैमरा मौजूद है। स्मार्टफोन एंड्राइड 5.1 लोलीपॉप पर काम करता है। इसके अलावा इसमें 1जीबी की रैम, 8 जीबी की इंटरनल स्टोरेज जिसे 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता हैं। फ्रीडम 251 में 1450 एमएएच की बैटरी दी गई है, साथ ही फोन 3जी सपोर्ट करने वाला एक ड्यूल-सिम स्मार्टफोन है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
जस्‍ट नाउ
X