ताज़ा खबर
 

Nokia ला रहा स्मार्ट टीवी, Flipkart के साथ किया करार, लगेंगे JBL के स्पीकर

कंपनी जिस प्राइज रेंज में अपने टीवी मार्केट में उतारना चाह रही है उसमें पहले से ही चीनी स्मार्टफोन और टेलिविजन निर्माता कंपनी शियामी एमआई ब्रैंड के तहत अपनी पैठ जमाए बैठी है। ऐसे में नोकिया के टेलिविजन का सीधा मुकाबला एमआई टीवी से होगा।

Author नई दिल्ली | Updated: November 7, 2019 3:49 PM
तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है।

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी नोकिया अब स्मार्ट टेलिवीजन लाने जा रही है। कंपनी ने इसके लिए ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट से करार किया है। फ्लिपकार्ट ने इसको लेकर जानकारी साझा की है। कंपनी ने कहा है कि भारतीय ग्राहकों की जरूरतों को समझते हुए ‘मेक इन इंडिया’ के तहत नोकिया ब्रांड के टीवी की मैन्यूफैक्चरिंग और डिस्ट्रीब्यूशन करेगी।

फिल्पकार्ट के वाइस प्रेसिडेंट विपुल मेहरोत्रा ने कहा ‘हमें गर्व है कि हम देश की अग्रणीय ई-कॉमर्स कंपनियों में शामिल हैं। हमें यह बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि हम नोकिया ब्रांड के तहत टीवी बेचने जा रहे हैं। नोकिया एक नए सेंगमेंट में कदम रख रही है। ऐसे में नोकिया के साथ भारत में इस सर्विस को शुरू करना ग्राहकों के हमारे प्रति विश्वास को दिखाता है। फिल्पकार्ट भारतीय ग्राहकों के जरूरतों को समझते हुए नोकिया टीवी की कीमत और फीचर्स को तैयार करेंगे।’

हालांकि इनकी कीमत क्या होगी इस बारे में कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है। वहीं कंपनी ने प्रोडक्ट स्पेसिफिकेशन और लॉन्च डेट का भी खुलासा नहीं किया है। लेकिन माना जा रहा है कि इनकी कीमत एंट्री लेवल के स्मार्ट टीवी के बराबर रखी जा सकती है।

कंपनी जिस प्राइज रेंज में अपने टीवी मार्केट में उतारना चाह रही है उसमें पहले से ही चीनी स्मार्टफोन और टेलिविजन निर्माता कंपनी शियामी एमआई ब्रैंड के तहत अपनी पैठ जमाए बैठी है। ऐसे में नोकिया के टेलिविजन का सीधा मुकाबला एमआई टीवी से होगा।

इन टीवी की खासितय यह होगी कि इसमें जेबीएल के साउंड सिस्टम लगाए जाएंगे। फ्लिपकार्ट का कहना है कि टेलिविजन यूजर्स की सबसे बड़ी शिकायत साउंड को लेकर होती है। कंपनियां साउंड पर ज्यादा फोकस नहीं करती जिस वजह से टीवी सेट्स में साउंड क्वालिटी ज्यादा बेहतर नहीं होती।

बता दें कि कई स्मार्टफोन निर्माता कंपनी स्मार्ट टीवी के बाजार में कदम रख चुकी हैं। इनमें सैमसंग, माइक्रोमैक्स, इंटैक्स, शाओमी, मोटोरोला और वनप्लस जैसी कंपनियां शामिल हैं। कंपनी के बेहतरीन क्वॉलिटी के टीवी ग्राहकों को अपनी और आकर्षित कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 कैंसल हैं 300 से अधिक ट्रेनें, देखें कहीं आपकी गाड़ी भी तो नहीं इस लिस्ट में
2 BSNL के इन Broadband Plans में नहीं है कोई DAILY LIMIT, 555 रुपए से शुरुआत
3 Reliance Jio लाया नया प्लान, रोजाना देगा बंपर डेटा! जानिए ऑफर के डिटेल्स
ये पढ़ा क्या?
X