ताज़ा खबर
 

Fitness Bands under 2000: इस बजट में मिलेंगे हार्ट रेट मॉनिटर वाले ये 5 स्मार्ट बैंड, देखें लिस्ट

Smart Bands under 2000: इस प्राइस रेंज़ में आपको BoAt ProGear B20 और Noise ColorFit 2 के अलावा कई स्मार्ट बैंड मिल जाएंगे जो हार्ट रेट मॉनिटर फीचर्स समेत कई शानदार फीचर्स के साथ आते हैं, देखें लिस्ट।

Redmi Smart BandRedmi Smart Band Price के बारे में जानें

Fitness Bands under 2000: इस Coronavirus की स्थिति हर कोई अपने फिटनेस और स्वास्थ्य को लेकर सचेत हो गया है। अब जिम खुलने के बाद लोग बाहर जाकर एक्सरसाइज़ करने लगे हैं, हम आज आपको 2000 रुपये से कम बजट में 5 Smart Bands के बारे में जानकारी देंगे जो हार्ट रेट मॉनिटर फीचर्स के साथ आते हैं।

Smart Bands under 2000

Redmi Band Price in India: Xiaomi के सब-ब्रांड रेडमी ने कुछ दिनों पहले भारत में अपने पहले रेडमी बैंड को लॉन्च किया था। रेडमी Smart Band में 1.08 इंच कलर एलसीडी पैनल है। बैटरी लाइफ की बात करें तो कंपनी का दावा है की नया रेडमी स्मार्ट बैंड सिंगल चार्ज पर 14 दिनों तक की बैटरी प्रदान करेगा।

इस बैंड की एक खासियत यह भी है की इस बैंड इन-लाइन यूएसबी चार्ज से लैस है, इसका मतलब आपको बैंड चार्ज करने के लिए अलग से यूएसबी कैबल की जरूरत नहीं होगी।

आपको केवल स्ट्रैप रिमूव करना है और बैंड चार्ज करने के लिए डिवाइस को यूएसबी चार्जर के साथ अटैच करें। इसमें कई अन्य फीचर्स भी दिए गए हैं जैसे की 24/7 हार्ट रेट मॉनिटरिंग, कई स्पोर्ट्स मोड जैसे साइकिलिंग, रनिंग आदि।

बैंड5 ATM रेटेड वॉटरप्रूफ है, इसके अलावा स्टेप काउंटर भी है। नए Redmi बैंड में 70 से ज्यादा पर्सनलाइज्ड वॉच फेस हैं और ये रियल-टाइम नोटिफिकेशन भी प्रदान करता है।

स्मार्ट बैंड को अपने मोबाइल से कनेक्ट और विभिन्न सेटिंग्स को मॉनिटर करने के लिए आपको अपने फोन पर Redmi App इंस्टॉल करना होगा। रेडमी स्मार्ट बैंड चार कलर ऑप्शन में मिलेगा, ब्लू, ब्लैक, ग्रीन और ऑरेंज।

भारत में रेडमी स्मार्ट बैंड की कीमत 1,599 रुपये है। उपलब्धता की बात करें तो ब्रांड की बिक्री शाओमी की आधिकारिक वेबसाइट मी डॉट कॉम के अलावा ई-कॉमर्स साइट Amazon पर होती है।

RealMe Band Price in India

इस रियलमी बैंड में 0.96 इंच कलर टीएफटी डिस्प्ले (80×160 पिक्सल) है। रियलमी बैंड को IP68 वाटर रेसिस्टेंट सर्टिफिकेशन मिला हुआ है। यूजर को इस Fitness Band में 9 स्पोर्ट्स मोड मिलेंगे जैसे रनिंग, बाइकिंग, हाइकिंग, वॉकिंग, योगा, क्लाइबिंग, स्पिनिंग, फिटनेस और क्रिकेट मोड शामिल है।

रियलमी बैंड की खासियत यह है कि इस डिवाइस को चार्ज करने के लिए किसी वायर की जरूरत नहीं है, यूजर बैंड को सीधे यूएसबी पोर्ट में प्लग करके भी चार्ज कर सकते हैं।

RealMe Link app से फोन कनेक्ट करने के बाद बैंड आपको कॉल अलर्ट समेत कई नोटिफिकेशन शो करता है। ये बैंड ऑप्टिकल हार्ट रेट सेंसर से लैस है जो हर 5 मिनट में आपका हार्ट रेट को मापता है। इसमें स्लीप ट्रैकिंग फीचर भी दिया गया है।

बैटरी क्षमता की बात करें तो बैंड में 90 mAh की बैटरी दी गई है जो 7-10 दिनों तक चल सकती है लेकिन बैटरी लाइफ आपके यूसेज़ पर निर्भर करती है। बैंड तीन कलर में आता है ग्रीन, येलो और ब्लैक। इस बैंड की भारत में कीमत 1299 रुपये है, ग्राहक इसे कंपनी की आधिकारिक साइट और अमेज़न से खरीद सकते हैं।

BoAt ProGear B20 Price in India

बोट प्रोगियर बी20 एक और स्मार्ट बैंड है जो इस कीमत में शानदार फीचर्स प्रदान करता है। इसमें फुल टच डिस्प्ले है, इसमें 90 mAh की बैटरी जान फूंकने का काम करती है जो 10 दिनों तक चल सकती है।

इस बैंड में भी यूएसबी डायरेक्ट चार्ज फंक्शन है इसका मतलब चार्जिंग के लिए अलग से केबल की जरूरत नहीं होगी। इसमें 14 स्पोर्ट्स मोड शामिल हैं जिनमें वॉकिंग, जॉगिंग, साइकलिंग आदि शामिल है और इसमें कई जेस्चर भी दिए गए हैं जैसे रिमोट कैमरा कंट्रोल, म्यूजिक कंट्रोल, रिस्ट वॉक जेस्चर आदि।

इस बैंड में भी रियल-टाइम हार्ट रेट मॉनिटर और स्लीप ट्रैकिंग भी है। बैंड IP68 रेटिंग के साथ आता है इसका मतलब ये बैंड वाटर और डस्ट रेसिटेंट है। फोन के साथ सिंक करना या फिर बैंड के सेटिंग्स को बदलना चाहते हैं तो आपको ProGear app को डाउनलोड करना होगा।

बैंड तीन कलर में उपलब्ध है, ब्लैक, ब्लू और व्हाइट। ग्राहक इस बैंड को boAt की आधिकारिक वेबसाइट और Amazon से 1799 रुपये में खरीद सकते हैं।

Noise ColorFit 2 Price in India

नॉयस कलरफिट 2 में 0.96 इंच एलसीडी डिस्प्ले है और यह IP68 रेटिंग के साथ आता है। इसमें 11 अलग-अलग स्पोर्ट्स मोड दिए गए हैं जैसे की ट्रेडमिल, रनिंग, योगा आदि।

बैंड आपको रियल-टाइम नोटिफिकेशन और कॉल अलर्ट शो करता है जब आप बैंड को अपने फोन के साथ Noise Fit Sports ऐप के जरिए कनेक्ट कर लेते हैं।

Airtel Plan: 350 रुपये से कम में 56GB डेटा, मिलेगा Amazon Prime का भी फायदा

कंपनी का दावा है कि बैटरी लाइफ 5 दिन तक चल सकती है। डिवाइस में हार्ट रेट मॉनिटरिंग और स्लीप ट्रैकिंग और स्टेप काउंटर के लिए पेडोमीटर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस फिटनेस बैंड को ग्राहक Flipkart और कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से 1699 रुपये में खरीद सकते हैं।

GOQii Fitness Tracker Price in India

GOQii फिटनेस ट्रैकर में ओलेड डिस्प्ले है। इसमें इंटीग्रेटेड यूएसबी चार्जर है इसका मतलब अलग से कैबल की जरूरत नहीं है। ये फिटनेस बैंड भी हार्ट रेट मॉनिटरिंग, स्टेप कैलोरी काउंटर के साथ भी आता है।

Tech Tips: मजबूत पासवर्ड सेट करते वक्त ना करें ये गलतियां, इन 7 बातों को रखें खास ध्यान

GOQii पर्सनल कोचिंग फीचर आपको हेल्थ टारगेट को पूरा करने में मदद करने के लिए कोच, एक्सपर्ट्स और डॉक्टर प्रदान करता है। इस डिवाइस को अमेज़न पर 1870 रुपये में 3 महीने के प्लान के साथ तो वहीं 1999 रुपये में 6 महीने के प्लान के साथ बेचा जाता है। ये केवल सिंगल कलर में आता है, ब्लैक।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Realme 7 Pro Sale: 64MP कैमरा वाले दमदार फोन की आज पहली सेल, इन स्मार्टफोन्स को देता है टक्कर
2 OnePlus Nord की Amazon सेल आज, Samsung के इस फोन को देता है टक्कर
3 350 रुपये से कम में ये Airtel Plan देता है 56GB डेटा, साथ ही Amazon Prime का भी फायदा
ये पढ़ा क्या?
X