Feature phone under Rs 1200: Nokia, Samsung, Micromax जैसे ब्रांड दे रहे हैं सस्ते फीचर फोन

Feature phone under Rs 1200: Nokia, Samsung, Micromax और Lava के सस्ते फोन को Flipkart, Amazon.in और ऑफलाइन बाजार से खरीदा जा सकता है।

Which is the cheapest Nokia phone, Which is best feature phone, Micromax Feature phone price, LAVA feature phone
Feature phone under Rs 1200: ये हैं सस्ते बेसिक फीचर फोन। फोटो सोर्स फ्लिपकार्ट।

Feature phone under Rs 1200: भारतीय मोबाइल बाजार में ढेरों स्मार्टफोन मौजूद हैं, लेकिन आज हम आपको फीचर फोन के बारे में बताने जा रहे हैं। ईकॉमर्स साइट, अमेजॉन इंडिया और स्थानीय मार्केट 1200 रुपये से कम में खरीदा जा सकता है। इसमें नोकिया, सैमसंग, माइक्रोमैक्स, लावा जैसे ब्रांज मौजूद हैं।

भारतीय मोबाइल बाजार में स्मार्टफोन के साथ-साथ फीचर फोन को भी पसंद किया जाता है। यहां शहरों समेत ग्रामीण इलाकों में भी फीचर फोन का बड़ा बाजार है। फीचर फोन की अलग खूबियां हैं, जो उनके यूजर्स को खूब पसंद आती हैं। इनमें बैटरी बैकअप भी अच्छा मिल जाता है।

नोकिया का सस्ता फीचर फोन (Which is the cheapest Nokia phone?)

Nokia 105 SS 2021 को 4 एमबी रैम और 4 एमबी इंटरनल स्टोरेज के साथ खरीदा जा सकता है। इस फोन में 1.77 इंच का क्वार्टर क्यूवीजीए डिस्प्ले दिया गया है। इसमें 800 एमएएच की बैटरी दी गई है, जो एक फीचर फोन के लिहाज से ठीक विकल्प है।

सैमसंग का सस्ता फीचर फोन (Which is best feature phone?)

SAMSUNG Guru 1200 Gold को फ्लिपकार्ट से खरीदा जा सकता है। सैमसंग के इस फोन में 1.5 इंच का डिस्प्ले दिया गया है और यह नोकिया की तरह 800 एमएएच बैटरी के साथ आता है। इस फोन में कोई रैम नहीं दी गई है। यह फोन चार कलर वेरियंट ब्लैक, गोल्ड, इंडिगो ब्लू और व्हाइट में है।

लावा का सस्ता फीचर फोन (LAVA feature phone)

Lava A1 को फ्लिपकार्ट से 988 रुपये में खरीदा जा सकता है। इस फोन में नोकिया और सैमसंग की तरह 800 एमएएच की बैटरी दी गई है। यह फोन 1.77 इंच के डिस्प्ले के साथ आता है। इसमें बैक पैनल पर 0.3 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। इसमें 24 एमबी रैम और 24 एमबी स्टोरेज दी गई है।

माइक्रोमैक्स का सस्ता फीचर फोन (Micromax Feature phone price)

Micromax X512 को 1,075 रुपये में खरीदा जा सकता है। यह फोन बिक्री के लिए फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध है। इसमें 56 एमएबी रैम और 24 एमबी स्टोरेज दी गई है। यह फोन 1.77 इंच के डिस्प्ले के साथ आता है। इस फोन में 0.3 मेगापिक्सल का कैमरा ऐर 1750 एमएएच की बैटरी दी गई है। इन सभी फोन की कीमत ऑनलाइन ली गई हैं।

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट