ताज़ा खबर
 

FAU-G ने लॉन्चिंग से पहले छुआ नया मुकाम, 40 लाख के पार पहुंचा यूजर्स का रजिस्ट्रेशन

FAUG ( Fearless And United Guards) गेम ने भारत में लॉन्चिंग से पहले ही एक नया मुकाम हासिल कर लिया है। दरअसल, पबजी (PUBG) के प्रतिद्वंदी फौजी (FAU-G) गेम का रजिस्ट्रेशन 40 लाख के पार जा चुका है।

Author Edited By Rohit Kumar Updated: January 21, 2021 5:45 PM
faug games app, faug registrations crossed 4 million, pubg mobile vs fau-G, Battle Royale gameplay, faug games feature, faug games mode, PlayerUnknown's Battlegrounds,FAU-G गेम। (फोटोः गूगल प्लेस्टोर)

PUBG Rival FAUG Launch Date 26 January: FAU-G ( Fearless And United Guards) गेम की भारत में लॉन्चिंग 26 जनवरी को है लेकिन उससे पहले ही इस ऐप ने एक नया मुकाम हासिल कर लिया है। दरअसल, पबजी (PUBG) के प्रतिद्वंदी फौजी (FAU-G) गेम का रजिस्ट्रेशन 40 लाख के पार जा चुका है। यह जानकारी FAU-G गेम की डेवलपर कंपनी nCore गेम्स ने साझा की है। nCore गेम्स के को-फाउंडर विशाल गोंड ने बताया है कि गूगल प्ले स्टोर पर FAUG गेम का रजिस्ट्रेशन 40 लाख को क्रॉस कर चुका है, जिससे इसकी लोकप्रियता का अंदाजा लगाया जा सकता है।

हाल ही में अभिनेता अक्षय कुमार ने ट्वीट करके संकेत दिए थे कि FAUG गेम को भारत में 26 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा। उन्होंने इस ट्वीट में रजिस्ट्रेशन कराने का लिंक भी शेयर किया था। इस ऐप के बारे में बता दें कि यह एक मेड इन इंडिया के तहत तैयार किया गया एप है और इसको बनाने वाली गेम डेवलपर कंपनी भी भारतीय है, जिसका नाम nCore गेम्स है। इस गेम से होने वाली कमाई का लगभग 20 प्रतिशत हिस्सा भारत के वीर ट्रस्ट को दिया जा सकता है।

FAUG के फीचर्स (संभावित)
FAUG गेम के फीचर्स की जानकारी वैसे तो सार्वजनिक नहीं की गई है, लेकिन गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद एप के डिसक्रिप्शन में बताया है कि यह गेम फौजियों पर आधारित होगा, जिसमें खेलने वाले लोगों को पेट्रोलिंग करनी होगी और अपने देश की सीमा की सुरक्षा करनी होगी। इसमें कुछ टास्क भी होंगे, जिनके बारे में ऐप के लॉन्च होने के बाद बताया जाएगा। एप के डिसक्रिप्शन में एक ट्रेलर भी, जिससे पता चलता है कि इस गेम में कुछ वेपन्स भी मिलेंगे।

FAUG में नहीं मिलेगा ये मोड
फौजी (FAUG) मोबाइल ऐप में Battle Royale gameplay modes फीचर नहीं मिलेगा, जहां यूजर्स रेंडमली किसी गेम प्ले एरिया में चले जाते हैं और उसे खुद को बचाने के लिए दूसरों से लड़ना पड़ता है। इस तरह का मोड पबजी के अलावा Fortnite और Call of Duty Mobile में मौजूद है। जबकि फौजी गेम ऐप में मिशन और एपिसोड पर ध्यान दिया गया है और इसमें मल्टीप्लेयर मोड दिया जाएगा।

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X