ताज़ा खबर
 

FAU-G App अगले सप्ताह होगा लॉन्च, इंस्टॉल करने से पहले जान लें ये 4 बातें

भारत में अगले सप्ताह FAU-G ऐप लॉन्च होने जा रहा है। इसको लेकर अक्षय कुमार ने भी एक ट्वीट करके संकेत दिया है। इससे पहले अफवाह आई थी कि जल्द ही PUBG मोबाइल ऐप को लॉन्च किया जा सकता है लेकिन अभी तक उसकी कोई पुष्टि नहीं हो पाई है।

FAUG App, FAUG vs pubg Mobile, FAUG App launch on 26 january, pubg Mobile launch, Battle royale game,FAU-G ऐप का पहला स्टेज गलवान घाटी पर आधारित होगा।(फोटोः द इंडियन एक्सप्रेस)

FAUG game Launch date: इंडियन शूटिंग गेम FAU-G ( Fearless And United Guards) अगले सप्ताह रिपब्लिक डे 26 जनवरी के दिन लॉन्च किया जाएगा। इस ऐप को nCore Games ने तैयार किया है। इस बारे में पहले ही ऑफिशियल तौर पर जानकारी दी जा चुकी है। इसको लेकर बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने भी सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। यह गेम PUBG से पहले लॉन्च होगा। FAUG के लॉन्च से पहले जान लें उससे संबंधित ये 4 अहम बातें।

1- PUBG Mobile से न करें तुलना
भारत में पबजी मोबाइल को बीते साल बैन कर दिया गया था, जिसके बाद सितंबर में फौजी ऐप की अनाउसमेंट की गई थी। यह ऐप मेड इन इंडिया के तहत डेवलप किया गया है। nCore Games के संस्थापक विशाल गोंडाल ने द इंडियन एक्सप्रेस के साथ बातचीत के दौरान बताया था कि इस एक्शन गेम की तुलना पबजी मोबाइल के साथ नहीं करनी चाहिए।

2- नो बेटल रॉयल मोड
फौजी मोबाइल ऐप में Battle Royale gameplay modes फीचर नहीं होगा, जहां यूजर्स रेंडमली किसी गेम प्ले एरिया में चला जाता है और उसे खुद को बचाने के लिए दूसरों से लड़ना पड़ता है। इस तरह का मोड पबजी के अलावा Fortnite और Call of Duty Mobile में मौजूद है। जबकि फौजी गेम ऐप में मिशन और एपिसोड पर ध्यान दिया गया है। इसमें मल्टीप्लेयर मोड मौजूद है।

3- गलवान घाटी पर आधारित है पहला स्टेज
FAU-G गेम्स का पहला स्टेज गलवान वैली पर आधारित है। अक्टूबर में रिलीज किए गए पहले ट्रेलर में गेम की थीम को दिखाया जा चुका है। इतना ही इस गेम के लिए न्यू एंथम भी तैयार किया गया है, जिसको नए टीजर ट्रेलर में रिवील किया गया था।

4-24 घंटे में 10 लाख लोगों ने कराया था प्री रजिस्ट्रेशन
इसका प्री-रजिस्ट्रेशन पिछले साल नवंबर में शुरू हुआ था। यह एप लोगों में इतना लोकप्रिय हुआ कि मात्र 24 घंटों में करीब 10 लाख लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। लॉन्चिंग के बाद इसे एंड्रॉयड यूजर्स डाउनलोड कर सकेंगे लेकिन आईफोन यूजर्स को थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है।

Next Stories
1 Redmi K40 सिंगल चार्ज पर देगा 37 घंटे का बैकअप, इसमें मिलेगा दमदार प्रोसेसर और फीचर्स, जानें कीमत
2 Vivo Y20G लॉन्च, इसमें मिलेंगे चार कैमरे और मजबूत बैटरी, Realme और xiaomi से होगी टक्कर
3 Samsung Galaxy Z Flip 3 की कीमत, स्पेसिफिकेशन के बारे में मिली जानकारी, जून में हो सकता है लॉन्च
आज का राशिफल
X