ताज़ा खबर
 

FAU-G Game: ये देसी एक्शन गेम कब होगी रिलीज़? फर्स्ट एपिसोड समेत गेम से जुड़ी जरूरी डिटेल्स जानें

FAU-G Game Release Date in India: पबजी मोबाइल बैन के बाद सुर्खियों में आई देसी एक्शन गेम फौजी। कब तक होगी रिलीज़ और क्या है फर्स्ट एपिसोड समेत गेम से अन्य जरूरी डिटेल्स, जानें सबकुछ।

FAU-G Game Release Date in India: जानें गेम से जुड़ी जरूरी डिटेल्स (फोटो- ट्विटर/अक्षर कुमार)

FAU-G Game Release Date in India: भारत में पबजी मोबाइल (PUBG Mobil) पर बैन लगने के बाद भारतीय कंपनी nCore Games अपनी FAU:G गेम को लेकर सुर्खियों में आ गई है। पबजी मोबाइल यानी बैटल रॉयल गेम खेलने वाले प्लेयर्स के लिए ये भारतीय कंपनी एक नई एक्शन गेम लेकर आने वाली है, बता दें की पिछले कई महीनों से गेम पर काम चल रहा है।

क्या है FAU-G का मतलब, कब तक होगी ये एक्शन गेम रिलीज़, कब से चल रहा है गेम पर काम, क्या है एनकोर गेम्स के अन्य प्रोजेक्ट्स और क्या होगा गेम का पहला एपिसोड हम आज आपको इन सभी के बारे में जानकारी देंगे।

FAU-G क्या है इसका पूरा मतलब?

कई लोगों को ये सवाल परेशान कर रहा होगा की आखिर FAU:G इसका पूरा मतलब आखिर है क्या तो आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें की इस गेम का पूरा नाम है Fearless And United: Guards।

पबजी मोबाइल बैन होने के बाद से इस गेम को अल्टरनेटिव माना जा रहा था लेकिन विशाल गोंडाल ने द इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत के दौरान बताया की ये एक्शन गेम पबजी के साथ प्रतिस्पर्धा नहीं करेगी।

कब तक रिलीज़ होगी FAU-G Game?

ये सवाल हर किसी के ज़हन में बना हुआ है की आखिर PUBG Mobile के बाद से सुर्खियों में आई ये देसी गेम कब तक लॉन्च होगी। इंडियन गेम डेवलपिंग कंपनी एनकोर गेम्स की ये एक्शन गेम फिलहाल पाइपलाइन में है और कंपनी इसे नवंबर में रिलीज़ करेगी।

कब से चल रहा है FAU-G Game पर काम

विशाल गोंडाल ने यह भी बताया है की टीम फौजी गेम पर मई-जून 2020 से काम कर रही है। इस बात से पर्दा उठा दिया गया है की गेम अक्टूबर के अंत तक रिलीज़ होगी लेकिन फिलहाल सटीक तारीख के बारे में जानकारी सामने नहीं आई है।

ये भी पढ़ें- FAUG Game Teaser: देसी एक्शन गेम FAU-G का टीज़र वीडियो जारी, गलवान घाटी की मिली झलक, जानें डिटेल्स

FAU-G Game First Episode

विशाल गोंडाल ने फौज़ी गेम के बारे में कुछ डिटेल्स साझा की हैं जैसे की इस एक्शन गेम का पहला एपिसोड गलवान घाटी पर आधारित होगा। इस गेम के माध्यम से प्लेयर का ना केवल मनोरंजन होगा बल्कि वह सैनिकों के बलिदानों के बारे में भी जानेंगे।

PUBG Mobile Alternatives: पबजी बैन, पर इन ऐप्‍स पर भी हैं कुछ वैसे ही गेम्‍स

याद करा दें की जून में गलवान घाटी में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच टकराव हुआ था। इस गेम से होने वाली कमाई में से 20 पर्सेंट नेट रेवेन्‍यू भारत के वीर ट्रस्ट को दिया जाएगा।

nCore Games कर रही दो और गेम्स पर काम

विशाल गोंडाल एनकोर गेम्स के दो अन्य को-फाउंडर Dayanadhi MG और Ganesh Hegde के साथ मिलकर तीन गेम्स को जल्द रिलीज़ करने वाले हैं। इनमें से एक तो शूटिंग गेम है जिसका नाम है फौजी, दूसरी एक क्रिकेट गेम और तीसरी एक म्यूज़िक गेम होगी, इन गेम्स के नाम क्या होंगे फिलहाल इस बात से पर्दा उठना अभी बाकी है।

एनकोर की अन्य दो गेम्स कब तक रिलीज़ होगी यही सोच रहे हैं ना तो बता दें की म्यूज़िक गेम इस महीने के अंत तक तो वहीं क्रिकेट गेम को IPL शुरू होने की तारीख के आसपास रिलीज़ किया जाएगा।

Next Stories
1 ब्लॉगिंग से लिखने के शौक को पूरा करें और पैसे भी कमाएं
2 Motorola One Fusion Plus की अगली Flipkart सेल अब होगी इस दिन, Redmi के इस फोन को देता है टक्कर
3 Tips and Tricks: WhatsApp पर आप किससे करते हैं सबसे ज्यादा बातें, ऐसे चलेगा पता
ये पढ़ा क्या?
X