ताज़ा खबर
 

FAU-G Game Launched in India: FAU-G गेम लॉन्च, ऐसे करें इंस्टॉल

FAU-G Game Launched in India : इंडियन शूटिंग गेम्स FAU-G आज यानी रिपब्लिक डे के दिन लॉन्च हो गया है। इस गेम को PubG मोबाइल्स गेम का सबसे बड़ा प्रतिद्वंदी माना जा रहा है। यह ऐप गूगल प्ले स्टोर पर आ गया है।

Edited By Rohit Kumar Updated: Jan 26, 2021 4:50:25 pm
FAUG Games। (फोटोः द इंडियन एक्सप्रेस)

Fearless and United Guards (FAU-G) : बहुप्रतीक्षित इंडियन शूटिंग गेम्स FAU-G गेम को लॉन्च कर दिया गया है। इस गेम को PubG मोबाइल्स गेम का सबसे बड़ा प्रतिद्वंदी माना जा रहा है। यह गेम गूगल प्लेस्टोर पर उपलब्ध हो गया है और यूजर्स इसे अपने फोन में इंस्टॉल कर सकते हैं। इस गेम ने लॉन्चिंग से पहले ही लोकप्रियता की नई बुलंदियों को छू लिया था। इस गेम ने हाल ही में गूगल प्लेस्टोर पर 50 लाख से ज्यादा रजिस्ट्रेशन हासिल किए थे।

Whatsapp से ऐसे भेजें रिपब्लिक डे के स्टीकर

FAU-G को बनाने वाली कंपनी एन कोर गेम्स (nCore games) के को-फाउंडर विशाल गोंडाल ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत के दौरान बताया है कि FAU-G गेम्स का उद्देश्य भारती सैनिकों की जिंदगी को लोगों के सामने दिखाना है और वे कैसे सीमा पर हमारे देश के लिए लड़ते हैं। विशाल गोंडाल ने बताया है कि FAU-G का पहला स्टेज लद्दाख स्थित गलवान वेली पर इसलिए आधारित है क्योंकि यह गेम अन्य गेम से अलग है।

Realme Race फोन जल्द होगा लॉन्च, मिलेंगे ये फीचर्स 

मिल सकता है बेटल रॉयल मोड
बेटल रॉयल मोड के बारे में बात करते हुए गोंडाल ने बताया है कि एक बार हम इस ऐप को लॉन्च कर दें, उसके बाद लोगों से मिली प्रतिक्रिया के आधार पर आगे अपडेट किया जाएगा। अगर फीडबैक में बेटल रॉयल मोड की डिमांड आती है तो कुछ समय बाद इस मोड को लॉन्च किया जा सकता है।

 

 

Live Blog

Highlights

    15:28 (IST)26 Jan 2021
    प्लेयर की ऐसे बढ़ेगी ताकत 

    प्लेयर्स को समय-समय पर फाइट करने के बाद अलाव के पास बैठना होगा। गलवान वैली के वातावरण की वजह से गेम-प्ले (Gameplay) को ऐसा बनाया गया है। अलाव के पास बैठकर प्लेयर की हेल्थ बूस्ट होगी, जिसके बाद ही आगे की फाइट जारी रखी जा सकती है। यूजर्स को गेम में 25 मिनट के अंदर ही अपनी बटालियन तक पहुंचना होगा नहीं तो मिशन फेल हो जाएगा

    14:27 (IST)26 Jan 2021
    डाउनलोड करने में खर्च होगा 460 एमबी डेटा

    FAU-G Game (फौजी गेम) गूगल प्ले-स्टोर पर आ गया है। इस ऐप का साइज 460MB का है। FAU-G गेम एंड्रायड 8 और उससे ऊपर की वर्जन को सपोर्ट करता है। यह सिंगल प्लेयर गेम है और इसमें यूजर्स को कैंपेन मोड के साथ टीम डेथमैच और फ्री-फॉल मोड मिलेगा। फिलहाल, इसमें यूजर्स के लिए कैंपेन मोड एक्टिव है। इसका म्यूजिक और ग्राफिक्स शानदार हैं। 

    13:24 (IST)26 Jan 2021
    यूजर्स की बनी रहेगी प्राइवेसी

    FAU-G गेम्स को बनाने वाली कंपनी nCore games यूजर्स की प्राइवेसी की अहमियत को समझती है। कंपनी ने इसी के मद्देनजर यूजर्स का डाटा भारत में स्टोर करने का फैसला लिया है और यह डाटा विदेश में मौजूद किसी भी अन्य शेयर होल्डर्स के साथ शेयर नहीं किया जाएगा। कंपनी बता चुकी है कि वह यूजर्स के फीडबैक के आधार पर और नए फीचर्स जल्दी शामिल करेगी। 

    12:33 (IST)26 Jan 2021
    FAU-G गेम भारत में लॉन्च, यहां से करें इंस्टॉल

    एन कोर गेम्स (nCore games) ने आखिरकार भारत का देसी और बहुप्रतीक्षित गेम FAU-G ऐप लॉन्च कर दिया है। इस बात की जानकारी कंपनी ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर ट्वीट करके दी है। nCore games ने ट्विटर पर ट्वीट किया और लिखा कि अपने देश की रक्षा करें और आज से ही अपने मिशन की शुरुआत करें। जय हिंद। साथ ही कंपनी ने एक लिंक शेयर किया है, जिस पर क्लिक करके सीधे गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद ऐप पर पहुंचा जा सकता है और उसे फोन में इंस्टॉल किया जा सकता है। 

    FAU-G गेम को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें। 

    11:37 (IST)26 Jan 2021
    FAU-G देगा भारतीय सैनिकों को सहयोग

    गोंडाल ने बताया है कि हम इस ऐप से होने वाली कमाई का लगभग 20प्रतिशत हिस्सा 'भारत के वीर' फाउंडेशन को देंगे। फौजी ऐप को मुफ्त में भी खेला जा सकेगा। जबकि परचेस वेरियंट में यूजर्स प्लेयर को कस्टमाइज कर सकेंगे, जैसे स्किन कलर और भी कई चीज।

    Next Stories
    1 Republic Day 2021: WhatsApp से 26 जनवरी को ऐसे भेजें रिपब्लिक डे के खास स्टीकर
    2 Vivo S7t जल्द होगा लॉन्च, इसमें होंगे 5 कैमरे, 44MP का सेल्फी कैमरा और डाइमेंसिटी 820 चिपसेट
    3 OPPO लाया बजट 5G फोन, इसमें है 6GB रैम और 5,000mAh की बैटरी, जानें कीमत
    ये पढ़ा क्या?
    X