Facebook ला रहा है क्लबहाउस जैसा नया फीचर, लाइव ऑडियो रूम होगा नाम, जानें फायदे

Facebook ने ऐलान किया है कि वह नया ऑडियो सेंट्रिक फीचर्स लेकर आ रहा है, जिसमें लाइव ऑडियो रूम की सुविधा भी होगा। यह फीचर क्लबहाउस को टक्कर देगा। साथ ही साउंडबाइट्स को भी लॉन्च किया जाएगा।

facebook upcoming feature, facebook new featue soon, facebook vs clubhouse,फेसबुक शुरू करेगा ऑडियो फीचर की टेस्टिंग। (फोटोः फेसबुक)

Facebook ने सोमवार को ऐलान किया है कि उनकी कंपनी एक नया फीचर तैयार करने जा रही है, जिसका नाम लाइव ऑडियो रूम होगा। यह वर्तमान समय में तेजी से लोकप्रिय हो रहे हैं क्लबहाउस को टक्कर देगा। बताते चलें कि क्लबहाउस यूजर्स को ऑडियो सुनने और लाइव बातचीत सुनने की सुविधा मुहैया करता है। इसमें किसी मुद्दे पर चर्चा भी जा सकती है।

फेसबुक चलाने वाले मार्क जुकरबर्ग की योजना है इन गर्मियों अंत तक इस लेटेस्ट फीचर को जारी कर दिया जाएगा, जिसकी जानकारी उन्होंने ब्लॉग पोस्ट में दी है। फेसबुक जल्द ही इस फीचर पर शेष परीक्षण पूरा करेगी। इसमें कुछ नामचीन व्यक्तियों और चुनिंदा ग्रुप्स के साथ भी टेस्टिंग की जाएगी। यह फीचर्स फेसबुक मैसेंजर के साथ दस्तक दे सकता है, जो फेसबुक का इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप है।

साउंडबाइट्स भी होगा लॉन्च

फेसबुक ने एक और ऑडियो प्रोडक्ट की घोषणा की है, जिसका नाम साउंडबाइट्स है। इस प्लेटफॉर्म पर छोटी ऑडियो क्लिप को तैयार किया जाएगा और उन्हें शेयर किया जाएगा। साउंड बाइट्स को मुख्य न्यूज फीड के साथ दिखाया जाएगा। जल्द ही इस फीचर्स पर भी परीक्षण किया जाएगा।

सुनने वालों से ले सकती है शुल्क

कंपनी के मुताबिक, वह इस लाइव ऑडियो रूम में चर्चा और किसी खास व्यक्ति की ऑडियो रिकॉर्ड करेगी, जिसे लाइव सुनने का भी मौका मिलेगा और यह रिकॉर्ड भी होगी। साथ ही इसके लिए मेंबरशिप या वनटाइम सब्सक्रिप्शन को भी शुरू किया जा सकता है। हालांकि अभी यह योजना में है और इस पर कब अमल होगा, उसकी जानकारी नहीं दी गई है।

फेसबुक से सीधे सुन सकते हैं पॉडकास्ट

इसके अलावा फेसबुक ऐप की मदद से यूजर्स सीधे पॉडकास्ट सुन सकते हैं। पॉडकास्ट सेंट्रिक फेसबुक पेजों पर 17 करोड़ से अधिक लोग कनेक्टेड हैं। करीब 3.5 करोड़ यूजर्स पॉडकास्ट के प्रशंसक समूहों के सदस्य हैं।

Next Stories
1 108MP कैमरा और 6000mAh बैटरी के साथ मोटोरोला लाया नए फोन, जानें कीमत और फीचर्स
2 सस्ते मोबाइल में पाएं प्रीमियम स्मार्टफोन जैसा कैमरा फीचर, 300 रुपये होंगे खर्च
3 रिलायंस जियो 84 दिन की वैलिडिटी के साथ दे रहा है सबसे सस्ता प्लान, एयरटेल और वोडाफोन पर पड़ेगा भारी!
यह पढ़ा क्या?
X