ताज़ा खबर
 

WhatsApp बीटा में जुड़ा यह नया शॉर्टकट, एक-साथ कर सकेंगे 50 लोगों से वीडियो कॉल

Facebook Messenger Rooms, WhatsApp: फेसबुक ने WhatsApp Android एप में मैसेंजर रूम्स फीचर के शॉर्टकट को जोड़ दिया है। कहां दिख रहा है यह फीचर जानें जरूरी डिटेल्स।

Facebook Messenger Rooms, WhatsAppFacebook Messenger Rooms, WhatsApp: जानें, कहां दिखेगा शॉर्टकट

Facebook Messenger Rooms, WhatsApp: फेसबुक ने हाल ही में अपने फेसबुक मैसेंजर रूम फीचर को ग्लोबल स्तर पर रोलआउट करना शुरू कर दिया है। इतना ही नहीं, रोल आउट शुरू होने के साथ ही अब फेसबुक ने WhatsApp Android के बीटा एप में भी फेसबुक मैसेंजर रूम फीचर को जोड़ दिया है। जी हां, इसका मतलब यह हुआ व्हाट्सएप पर यूजर को फेसबुक मैसेंजर रूम का शॉर्टकट मिल रहा है।

आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि इस फीचर को WhatsApp बीटा के वर्जन 2.20.163 में देखा गया है। फिलहाल यह फीचर अभी बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध है। बता दें कि Facebook Messenger Rooms की मदद से यूजर एक-साथ 50 लोगों से वीडियो चैट कर सकते हैं। इस शॉर्टकट की मदद से फेसबुक मैसेंजर रूम क्रिएट कर 50 लोगों से वीडियो चैट कर सकेंगे।

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सऐप एंड्रॉयड के बीटा वर्जन 2.20.163 में फेसबुक मैसेंजर रूम्स शॉर्टकट जोड़ा गया है। रिपोर्ट में जिक्र है कि यह शॉर्टकट आपको व्हाट्सऐप चैट में अटैच ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद वहां दिखाई देगा जहां पहले कैमरा आइकन नज़र आता था।

Facebook Messenger Rooms, WhatsApp: जानें, कहां दिखेगा शॉर्टकट (फोटो- WABetaInfo)

शॉर्टकट पर टैप करने के बाद एक विंडो ओपन होती है जिस पर आपको फेसबुक मैसेंजर रूम्स फीचर मैसेंजर से जुड़ी जानकारी मिलती है। इसमें आपको लिखा मिलेगा मैसेंजर रूम्स एन्क्रिप्शन और प्राइवेसी कंट्रोल द्वारा सुरक्षित है। लेकिन यह एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड नहीं हैं।

 Facebook Messenger Rooms, WhatsApp Facebook Messenger Rooms, WhatsApp: जानें, कहां दिखेगा शॉर्टकट (फोटो- WABetaInfo)

रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र है कि फेसबुक मैसेंजर रूम्स शॉर्टकट को कॉल टैब में भी देखा जा सकता है। याद करा दें कि फेसबुक मैसेंजर रूम फीचर के बारे में कंपनी ने घोषणा की थी कि इस फीचर को जल्द इंस्टाग्राम और फेसबुक पोर्टल में भी इंटीग्रेट किया जाएगा। फिलहाल यूएस में बीटा एप यूजर्स को यह शॉर्टकट मिल रहा है।

COVID-19 India Tracker Live: तेजी से बढ़ रहे हैं Corona संक्रमण के मामले, ऐसे पाएं संक्रमित मरीजों की आधिकारिक जानकारी

Tips and Tricks: WhatsApp मैसेज को ऐसे कर सकते हैं शेड्यूल, तरीका है बेहद आसान

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Realme Narzo 10 vs Realme Narzo 10A: 5,000 mAh बैटरी वाले ये दमदार स्मार्टफोन्स एक-दूसरे से कितने अलग, जानें
2 Realme C3 और Realme C2 बजट स्मार्टफोन हुए महंगे, जानें नई कीमतें और खासियतें
3 MyGov.in COVID-19 Trackers: इन 13 तरीकों से पा सकते हैं Corona से जुड़ी आधिकारिक जानकारी
ये पढ़ा क्या?
X