Facebook ने लॉन्च किया है स्मार्ट ग्लास Ray-Ban Stories, जानें खासियत और कीमत

facebook Ray-Ban Stories: facebook का यह स्मार्ट ग्लास यूजर्स को वॉयस असिस्टेंट की मदद से भी पिक्चर और वीडियो कैप्चर करने में मदद करता है।

ray ban stories, facebook ray ban smart glasses where to buy
facebook Ray-Ban Stories लॉन्च। (फोटोः AP)

सोशल मीडिया के दिग्गज प्लेटफॉर्म में से एक एक फेसबुक की कंपनी फेसबुक इंक ने चश्मा निर्माता कंपनी रे-बैन (RayBan) के साथ मिलकर अपना पहला स्मार्ट ग्लास Ray-Ban Stories नाम से लॉन्च किया है। इस ग्लास को 20 अलग-अलग कॉम्बीनेशन के साथ पेश किया गया है। बताते चलें कि रे-बैन की स्वामित्व कंपनी EssilorLuxottica है, जो एक यूरोपीय कंपनी है।

फेसबुक का यह स्मार्ट ग्लास यूजर्स को चलते फिरते फोटो क्लिक करने में मदद करेगा। साथ ही इसकी मदद से वीडियो को भी रिकॉर्ड किया जा सकेगा। इतना ही नहीं ये संगीत सुनने और फोन कॉल रिसीव करने में मदद करेगा।

Ray-Ban Stories Specification and feature

रे-बैन स्टोरीज स्मार्ट ग्लास में 5 मेगापिक्सल का कैमरा है, जो इसके सेट है। यह यूजर्स को चलते-फिरते इमेज और वीडियो कैप्चर करने में मदद करता है। Facebook ने अपने ब्लॉग में कहा कि स्मार्ट ग्लास यूजर्स को दुनिया को देखने के रूप में कैप्चर भी करने देता है। वॉयस असिस्टेंट का इस्तेमाल करके यूजर्स इसमें हैंड्स फ्री का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

Ray-Ban Stories price

‘रे-बैन स्टोरीज’ की कीमत $299 USD (लगभग 21,000 रुपये) है। यह 20 स्टाइल कॉम्बिनेशन में अमेरिका के साथ ही ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, आयरलैंड, इटली और यूके के चुनिंदा रिटेल स्टोर्स में खरीदने के लिए उपलब्ध होगा। हालांकि अभी फेसबुक ने भारत में लॉन्चिंग को लेकर किसी भी प्रकार की कोई जानकारी नहीं दी गई है।

Ray-Ban Stories का ऐलान करते हुए फेसबुक ने अपने ब्लॉग में कहा है कि वह रे-बैन स्टोरीज लॉन्च करने को लेकर उत्साहित हैं। यह स्मार्ट ग्लास फोटो और वीडियो कैप्चर करने और अपने रोमांच शेयर करने या फोन कॉल रिसीव करने का एक नया तरीका मुहैया करता है। इससे आप दोस्तों, परिवार के साथ उपस्थित रह सकें और आपके आस-पास की दुनिया दिखा सकें।

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट