ताज़ा खबर
 

Facebook पर पार्टनर खोजना होगा आसान, लेकिन माननी होगी ये शर्त

Facebook एक नया डेटिंग ऐप स्पार्क्ड (Sparked) तैयार कर रहा है। यह एक मुफ्त सेवा होगी। हालांकि इसके लिए यूजर्स को कुछ नियम व शर्तें भी माननी होंगी।

facebook dating app, facebook sparked vs tinder, best dating appफेसबुक ला रहा है डेटिंग सर्विस। यह फोटो प्रतीकात्मक है। फाइल फोटो।

सोशल मीडिया जगत की दिग्गज कंपनी फेसबुक अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर्स लेकर आ रही है, जिसकी मदद से एक साथी (पार्टनर) खोजने में मदद मिलेगी। इस बार फेसबुक नया स्पीड वीडियो डेटिंग ऐप लाने की तैयारी कर रहा है और यह अभी टेस्टिंग स्टेज में है। इसका नाम स्पार्क्ड है। इस पर यूजर्स को कई शर्तें माननी होंगी, जिसमें एक दूसरे का सम्मान करना भी शामिल है।

इस ऐप के लिए वेब पेज को महज कुछ समय के लिए लाइव किया गया था, जिसमें यूजर्स को खुद को फेसबुक अकाउंट के साथ रजिस्टर करना था। इस ऐप को फेसबुक की एनपीई (New Product Experimentation) टीम ने तैयार किया है। फेसबुक की यह सेवा मुफ्त में उपलब्ध होगी। हालांकि इसकी लॉन्चिंग को लेकर अब तक कोई जानकारी नहीं दी गई है।

पहले बनाना होगा 4 मिनट का वीडियो

द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, पहला वीडियो चार मिनट का होगा। इसके बाद अगर दोनों यूजर्स फिर से वीडियो डेट पर आते हैं तो दूसरा वीडियो डेट 10 मिनट का होगा। इसके बाद दोनों यूजर्स अगर आगे भी बात करना चाहते हैं तो वे दूसरे प्लेटफॉर्म का भी इस्तेमाल कर पाएंगे।

फेसबुक ने तैयार किये हैं ये नियम

स्पार्क्ड पर साइन-अप करने से पहले यूजर्स को कुछ नियम माननें होंगे। इनमें एक-दूसरे का सम्मान करना। बताते चलें कि स्पार्क्ड में साइन अप के दौरान Kindness शब्द का इस्तेमाल किया है।

यूजर्स से पूछे जाएंगे सवाल

साइन-अप के दौरान यूजर्स से पूछा जाएगा कि उन्हें कौन सी खूबी एक अच्छा डेटर बनाती है। इसके बाद प्रोफाइल को Sparked की एक टीम द्वारा समीक्षा की जाएगी। इसमें ट्रांस जेंडर को भी डेट करने का विकल्प मिलेगा।

Next Stories
1 Dream 11 पर जीतने में मदद करेंगे ये 5 टिप्स, जानें कैसे खेलें गेम
2 Akshay Kumar फिल्मों के अलावा इन टेक कंपनियों से भी करते हैं कमाई
3 Mobile Phone Under Rs 8000: रेडमी, रियलमी, पोको दे रहे हैं इस रेंज में 6000mAh तक बैटरी वाले फोन
यह पढ़ा क्या?
X