ताज़ा खबर
 

हर वक्त आपकी लोक्शन ट्रैक करता है Facebook

हालांकि फेसबुक ऐप इस्तेमाल करने से पहले या फिर इस्तेमाल करते वक्त सैटिंग्स में लोकेशन फीचरस को बंद किया जा सकता है।

Author Published on: June 28, 2016 3:53 PM
फेसबुक। (फाइल फोटो)

फेसबुक के People you may know टैब से तो हम सभी परिचित हैं, जहां फेसबुक हमारे कनेक्शन और म्युचुअल फ्रैंड्स के आधार पर फ्रेंड का सुझाव देता है। मगर एक रिपोर्ट के अनुसार जो फेसबुक यूजर्स फोन में अपनी लोकेशन को ऑन रखते हैं, उन्हें फेसबुक लोकशन के आधार पर फ्रेंड सजेशन भेजेगा।

रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक अभी तक म्यूचुअल फ्रेंड्स, काम और शिक्षा से जुड़ी जानकारी, आपके नेटवर्क, जिन कॉन्टेक्ट्स का आप हिस्सा हैं और दूसरे कई चीजों के आधार पर दोस्तों के नाम सुझाता रहा है। अब इन दूसरी कई चीजों में लोकेशन डेटा भी शामिल हो गया है।

हालांकि फेसबुक ऐप इस्तेमाल करने से पहले या फिर इस्तेमाल करते वक्त सैटिंग्स में लोकेशन फीचरस को बंद किया जा सकता है। इसके लिए सबसे पहले सेटिंग्स में जाकर प्राइवेसी पर टैप करना होगा। इसके बाद यूजर को स्क्रीन के ऊपर ब्लू एंड व्हाइट एरो आइकन के साथ ‘लोकेशन सर्विसेज’ का विकल्प दिखेगा। इसके बाद एल्फाबेटिक ऑर्डर में ऐप के नाम दिखेंगे। नीचे स्क्रॉल पर फेसबुक सेलेक्ट करें। इसके बाद आपको तीन विकल्प नेवर, व्हाइल यूजिंग द ऐप और ऑलवेज दिखेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
जस्‍ट नाउ
X