ताज़ा खबर
 

Facebook बताएगा कि राजनीतिक रूप से किस विचारधारा के हैं आप, ये रहा तरीका

बेहद आसान स्टेप्स को फॉलो कीजिए और जानिए कि फेसबुक आपको किस पॉलिटिकल पार्टी की कैटगरी में रखता है।

फेसबुक। (फाइल फोटो)

अधिकतर लोगों को अपनी राजनीतिक विचारधारा के बारे में पता होगा। मगर जो लोग अभी तक इस असमंजस में हैं कि वह असल में किस विचारधारा के हैं उनके लिए फेसबुक मददगार साबित हो सकता है। दुनिया का सबसे बड़ा सोशल मीडिया नेटवर्क, फेसबुक आपको आपकी राजनीतिक विचारधारा के बारे में बता सकता है। यह रिजल्ट फेसबुक पर आपकी एक्टिविटी पर आधारित होगा। बेहद आसान स्टेप्स को फॉलो कीजिए और जानिए कि फेसबुक आपको किस पॉलिटिकल पार्टी की कैटगरी में रखता है।

इस तरह पता लगाएं-
बेहतर होगा कि इसका इस्तेमाल आप डेस्कटॉप पर करें।
सबसे पहले फेसबुक पर लॉगिन करें।
facebook.com/ads/preferences लिंक पर जाएं।
अब Interests सेक्शन में Lifestyle and Culture टैब पर क्लिक करें। हो सकता है Lifestyle and Culture के लिए आपको More ऑप्शन में जाना पड़े।
अब यहां देश विदेश की कई पॉलीटिकल पार्टीयों के पेज दिखाई देंगे। स्क्रीन पर सिर्फ अमेरिकन पॉलिटिकल पार्टी दिख रही हैं तो भारतीय राजनीतिक पार्टी देखने के लिए See more करें।
अब इनमें सबसे ऊपर दिखने वाला पेज ही फेसबुक के मुताबिक आपकी विचारधारा है। यह रिज्लट आपके द्वारा लाइक किए गए राजनीतिक लोगों के पेज पर आधारित होगा।
उदाहरण के तौर पर अगर आपने अखिलेश यादव और मुलायम सिंह का पेज लाइक किया हुआ है तो सबसे ऊपर समाजवादी पार्टी दिखाई पड़ेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App