ताज़ा खबर
 

Facebook बनने जा रहा TV, जल्द ही चलाएगा अपने प्रोग्राम

फेसबुक साप्ताहिक धारावाहिकों और शो का प्रसारण कर सकता है, जिसकी अवधि आधे घंटे तक की होगी।

facebookFacebook पर लिबरल पार्टी के समर्थन में और कंजरवेटिव पार्टी के विरोध में सामग्री प्रसारित करने के आरोप लगे थे। (Photo: Facebook)

Facebook लाइव फीचर की सफलता के बाद फेसबुक अब ऑरिजिनल टीवी कार्यक्रम बनाने की सोच रहा है और इसके लिए वह मोटी रकम का भुगतान कर सकता है। एक मीडिया रिपोर्ट से यह जानकारी मिली है। वॉल स्ट्रीट जर्नल की शुक्रवार की रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक की रुचि कई शैलियों में ऑरिजिनल शो बनावाने की है जिसमें खेल से लेकर विज्ञान तक शामिल हैं। अन्य श्रेणियो में पॉप कल्चर, जीवनशैली, गेमिंग और टीन्स हैं। फेसबुक साप्ताहिक धारावाहिकों और शो का प्रसारण कर सकता है, जिसकी अवधि आधे घंटे तक की होगी। दिग्गज सोशल नेटवर्किंग साइट इसके लिए भारी-भरकम कीमत देने के लिए तैयार है जो प्रति एपिसोड 6 अंकों की रकम भी हो सकती है।

इस रिपोर्ट में यह भी ध्यान दिलाया गया है कि फेसबुक अब समाचार प्रसारित करने से दूर रहना चाहता है। क्योंकि अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के दौरान उस पर लिबरल पार्टी के समर्थन में और कंजरवेटिव पार्टी के विरोध में सामग्री प्रसारित करने के आरोप लगे थे और इसके लिए उसकी खूब आलोचना भी हुई थी। साथ ही इस दौरान फेसबुक को फर्जी खबरें प्रसारित करने को लेकर भी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। पिछले कुछ महीनों से फेसबुक ने कई पहल शुरू की हैं, जिनमें समाचार साक्षरता को बढ़ावा देने से लेकर अतिरिक्त औजारों का विकास शामिल है जिसे ‘अफवाहों पर अंकुश लगाने’ के लिए विकसित किया गया है।

आपको बता दें कि अब फेसबुक एक नया फीचर जोड़ने जा रहा है। फेसबुक अब डिस्लाइक का ऑप्शन भी लाने जा रहा है। हां, आपने बिल्कुल सही पढ़ा फेसबुक ‘डिस्लाइक’ बटन लाने की तैयारी कर रहा है, लेकिन वहां नहीं जहां आप सोच रहे हैं। फेसबुक डिस्लाइक बटन की टेस्टिंग अपने फेसबुक मैसेज के लिए कर रहा है। TechCrunch की खबर के मुताबिक जैसे आप फेसबुक न्यूज फीड के दौरान किसी पोस्ट पर रिएक्शन देते हैं ठीक उसी तरह अब आप फेसबुक पर भी लंबे चैट के दौरान किसी निर्धारित मैसेज पर अपनी प्रतिक्रिया दर्ज कर सकते हैं। इसके लिए आपको उस मैसेज पर ठहरना होगा। आप किसी निर्धारित मैसेज पर हर तरह के रिएक्शन जैसे लाइक, डिस्लाइक, हार्ट-आइस, लॉल, वॉव, सैड और एंग्री इमोजी दे पाएंगे। ये पहली बार है कि कंपनी इस फीचर को चैट के लिए टेस्ट कर रही है।

Tech से जुड़ी ज्यादा खबरों के लिए यहां क्लिक करें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Airte के यूजर्स को होली पर ‘सरप्राइज ऑफर’ में मिल सकता है मुफ्त डेटा
2 स्मार्टफोन लेते ही सबसे पहले करें ये काम, कम होगा डिस्प्ले टूटने का खतरा, फोन खोने पर ढूंढने में होगी आसानी
3 एेसे हटाएं अपने स्मार्टफोन से छुपे हुए वायरस को, बढ़ जाएगी स्पीड, नहीं होगा हैंग
आज का राशिफल
X