ताज़ा खबर
 

अब फेसबुक करेगा आपके घर खाने की डिलीवरी, ऑर्डर के लिए वेबसाइट और ऐप की जरुरत नहीं

पिछले वर्ष अक्टूबर में सोशल मीडिया के प्रमुख प्लेटफॉर्म फेसबुक ने घरों पर ऑनलाइन सामान भेजने का व्यापार करने वाली डिलीवरी डॉट कॉम और स्लाइस के साथ साझेदारी की घोषणा की थी।

Author सैन फ्रांसिस्को। | Published on: May 21, 2017 4:46 PM
फेसबुक से कर सकेंगे खाने का ऑर्डर। (Representative Image)

फेसबुक जल्द ही अमेरिका में अपने यूजर्स (उपयोगकर्ताओं) के लिए एक नया विकल्प ला रहा है ‘ऑर्डर फूड’। फेसबुक के इस एप की मदद से इसके यूजर बिना किसी रेस्टोरेंट के ऐप या वेबसाइट की मदद के सीधे ऑर्डर देकर भोजन मंगा सकेंगे। टेक क्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, इस विकल्प में फेसबुक यूजर्स को फूड पिकअप (भोजन संग्रह) और डिलीवरी डॉट कॉम और स्लाइस का उपयोग करके भोजनालयों से भोजन संबंधी अपने डिलीवरी ऑर्डर कर सकेंगे।

पिछले वर्ष अक्टूबर में सोशल मीडिया के प्रमुख प्लेटफॉर्म फेसबुक ने घरों पर ऑनलाइन सामान भेजने का व्यापार करने वाली डिलीवरी डॉट कॉम और स्लाइस के साथ साझेदारी की घोषणा की थी। यह नया विकल्प उसी साझेदारी के परिणामस्वरूप आया है। फेसबुक बाजार में हमेशा एक प्रमुख कंपनी के तौर पर रहा है और इस वर्ष अपने दो अरब प्रति माह यूजर्स के साथ वह प्रमुख कंपनी बना हुआ है। यह कंपनी विश्व के प्रमुख एप्स का स्वामित्व रखती है, जिनमें व्हाट्स एप, इंस्ट्रग्राम और मैसेंजर शामिल हैं।

फेसबुक ने कई तरह के फीचर्स की शुरुआत की है, जिस कारण हमें अपने मोबाइल फोन से अन्य एप्स को हटाने की जरूरत पड़ी है। इसके द्वारा शुरू किए गए फीचर्स में एक ‘मौसम’ पर आधारित, एक नेटवर्किं ग सेक्शन पर आधारित ‘डिस्कवर पीपल’, ट्रेवल सेक्शन पर ‘सिटी गाइड’, सरकार की सूचना ‘टाउन हॉल’ और एक ऑनलाइन ‘जॉब्स बोर्ड’, ‘फंडराइजर्स'(अनुदान जमा करने वाला) ‘इंस्टेंट गेम्स’ आदि की शुरुआत की है।

फेसबुक ने ‘ऑर्डर फूड’ के अक्टूबर में स्लाइस और डिलीवरी डॉट कॉम के साथ हुए अपनी साझेदारी के परिणामस्वरूप शुरू किए जाने की पुष्टि की। भोजन को ‘रेस्टोरेंट्स फेसबुक’ पेज की मदद से जल्द ही मंगाया जा सकेगा।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 झूठ बोलने पर फेसबुक पर लगा 789 करोड़ का जुर्माना
2 एंटीकायथेरा की 115 साल पहले खोज को Google ने Doodle से किया याद, जानिए समुद्र में 148 फीट नीचे मिले यंत्र की खूबियां