ताज़ा खबर
 

दुनिया भर में ठप हो गए थे Facebook और Instagram कुछ जगह Whatsapp भी नहीं कर रहा था काम

Facebook, Instagram and Whatsapp: अमेरिका और यूरोप के कुछ हिस्सों में फेसबुक, इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप तीनों ही डाउन थे।

Author Updated: March 14, 2019 4:29 PM
गुरुवार सुबह ट्विटर पर #FacebookDown और #InstagramDown ट्रेंड कर रहा था।

दुनिया भर में यूजर्स 13 तारीख की रात से ही सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक और इंस्टाग्राम को नहीं चला पा रहे थे। फेसबुक और इंस्टाग्राम ने भी ट्वीट करके इस दिक्कत को स्वीकार किया था। फेसबुक के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया था कि “हम जानते हैं कि कुछ लोगों को फेसबुक फेमिली के ऐप्स तक पहुंचने में दिक्कत हो रही है। हम जल्द से जल्द इस दिक्कत को खत्म करने का काम कर रहे हैं। वहीं इंस्टग्राम की तरफ से ट्वीट किया गया है कि “हम जानते हैं कि यह निराशाजनक है, हमारी टीम इस समस्या का समाधान करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है।”

यूजर्स साइटों में एरर पा रहे हैं या अपने अकाउंट से लॉगिन नहीं कर पा रहे थे। गुरुवार 14 मार्च सुबह ट्विटर पर #FacebookDown और #InstagramDown ट्रेंड कर रहा था। वहीं अमेरिका और यूरोप के कुछ हिस्सों में फेसबुक, इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप तीनों ही डाउन थे। 14 तारीख की सुबह करीब 10 बजे तक फेसबुक, इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पहले की तरह ही काम करने लगे। इससे पहले 12 तारीख को दिग्गज सर्च इंजन गूगल की ईमेल सर्विस Gmail भी काम नहीं कर रही थी। उसमें कुछ तकनीकी खामी आ जाने के कारण लॉगिन करने में दिक्कत आ रही थी, वहीं अगर लॉगिन भी हो रहा थो तो फिर ईमेल नहीं भेजा जा रहा था, सिस्टम काफी स्लो हो गया था। हालांकि बाद में इस दिक्कत को सुधार लिया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Tata Sky DTH Plans, Packages, Price: टाटा स्काई का प्लान बदलना है, जानिए कैसे चुने अपनी पसंद के चैनल
2 जिओ से मुकाबले के लिए BSNL ने उतारा 180 दिन वैलिडिटी वाला प्‍लान, जानिए क्‍या-क्‍या मिलेगा
3 आपकी हर एक हरकत पर नजर रखता है स्‍मार्टफोन, ऐसे बंद करें उसकी लोकेशन ट्रैकिंग
जस्‍ट नाउ
X