ताज़ा खबर
 

अब मोबाइल रीचार्ज करने की सुविधा भी देगा फेसबुक, ऐसे कर पाएंगे इस्‍तेमाल

facebook: मोबाइल रिचार्ज करने का तरीक लगभग वैसा ही होगा जैसे कि पेटीएम और दूसरे रिचार्ज प्लेटफॉर्म का है। इसमें मोबाइल रिचार्ज करने के लिए यूजर को सबसे पहले अपना मोबाइल नंबर डालना होगा।

इस तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तस्वीर के तौर पर किया गया है।

फेसबुक लोगों का पसंदीदा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। यह लगातार खुद को अपडेट कर रहा है। अब फेसबुक अपने ऐप में एक और फीचर जोड़ने जा रहा है। हालांकि कुछ यूजर्स को इस सुविधा को फेसबुक ने मुहैया भी करा दिया है। यह सर्विस है फेसबुक ऐप से ही मोबाइल रिचार्ज करने की सुविधा। फेसबुक अपने यूजर्स को ऐसी सुविधा देने जा रहा है कि वह फेसबुक चलाते वक्त अगर रिचार्ज करना चाहते हैं तो ऐप को बिना बंद किए रिचार्ज कर सकते हैं। इसके लिए फेसबुक, ऐप में ही सभी यूजर्स के लिए रिचार्ज का ऑप्शन ऐड करने जा रहा है। हालांकि इस फीचर को फेसबुक के एंड्रॉयड वर्जन 167.0.0.42.94 में उपलब्ध करा दिया गया है।

मोबाइल रिचार्ज करने का तरीक लगभग वैसा ही होगा जैसे कि पेटीएम और दूसरे रिचार्ज प्लेटफॉर्म का है। इसमें मोबाइल रिचार्ज करने के लिए यूजर को सबसे पहले अपना मोबाइल नंबर डालना होगा। उसके बाद यूजर कंपनी के प्लान्स को ब्राउज कर पाएंगे। मतलब प्लान सर्च कर पाएंगे। उसके बाद जो भी रिचार्ज करना हो, उस प्लान को सिलेक्ट कर लेंगे। इसके बाद यूजर देख पाएंगे कि वह क्या ऑर्डर करने जा रहे हैं। मतलब ऑर्डर का रिव्यू कर पाएंगे। इसके बाद यूजर वीजा और मास्टर डेबिट या क्रेडिट कार्ड से पेमेंट कर पाएंगे। फेसबुक के प्रवक्ता ने कहा कि “हम भारत में फेसबुक से प्रीपेड मोबइल रिचार्ज करने पर काम कर रहे हैं।”

आपको बता दें कि हाल ही में फेसबुक का डेटा चोरी हो गया था। अगर आप भी पता लगाना चाहते हैं कि आपका फेसबुक डेटा चोरी हुआ है या नहीं तो आसानी से पता लगा सकते हैं। यह डेटा दिस इज यॉर डिजिटल लाइफ ऐप से लीक किया गया है। इस ऐप का फेसबुक पर इस्तेमाल करने वाले लोगों का डेटा लीक हुआ है। यहां क्लिक करके आप पता लगा सकते हैं कि आपका फेसबुक डेटा केंब्रिज एनालिटिका के साथ शेयर किया गया है या नहीं किया गया है। इसके अलावा आप यहां क्लिक करके जान सकते हैं कि आप फेसबुक के माध्यम से किन ऐप्स का इस्तेमाल कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Xiaomi Mi A2 इन 5 रंगों में होगा लॉन्च, कंपनी ने जारी की तस्वीर, देखिए कैसा है
2 BSNL Happy Offer: ये हैं 28 से लेकर 6 महीने तक अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा के प्लान
3 अब ईमेल भी होगा ‘एक्‍सपायर’: Gmail देने जा रहा है सुविधा, जानिए पूरी जानकारी