ताज़ा खबर
 

Facbook का नया फीचर जल्द आएगा, अपने वीडियो के साथ ही डाल सकेंगे अपना पसंदीदा म्यूजिक भी

फेसबुक भी लोगों को अपने वीडियो के लिए आसानी से गाने का चयन करने के लिए तरकीब निकाल रहा है।

वीडियो को और रोचक बनाने के लिए फेसबुक ने उसमें एक किलर साउंडट्रैक जोड़ दिया है।

फेसबुक और इंस्टाग्राम अपने यूजर्स के लिए एक शानदार फीचर पेश करने जा रहा है। यूजर्स को अपने वीडियो को ट्विटर या स्नैपचैट पर अपलोड करना बेहद पसंद होता है। इन्हीं वीडियो को और रोचक बनाने के लिए फेसबुक ने उसमें एक किलर साउंडट्रैक जोड़ दिया है। यही कारण है कि फेसबुक अब रिकॉर्ड लेबल की लाइसेंस डील के लिए दबाव डाल रहा है। यदि बातचीत सफल हो जाती है, तो यूजर्स अपने वीडियो में अपना पसंदीदा म्यूजिक बैकग्राउंड में डाल सकेंगे। कॉपीराइट उल्लंघन के कारण उनके वीडियो को हटाया भी नहीं जा सकेगा। फेसबुक भी लोगों को अपने वीडियो के लिए आसानी से गाने का चयन करने के लिए तरकीब निकाल रहा है। हालांकि इस बारे में अभी ज्यादा जारी नही मिल पायी है. किन्तु इस तरह का फीचर आता है तो इसमें यूज़र्स अपने विडियो में शानदार म्यूजिक अपने हिसाब से डाल सकेंगे।

फेसबुक रिकॉर्ड लेबल के साथ बातचीत कर रहा है। न्यूयॉर्क टाइम्स ने खबर दी थी कि लोगों की फीड में म्यूजिक वीडियोज डालने के लिए कंपनी ने यह पहल शुरू की थी। मगर, तब कुछ लोगों ने गलत तरीके से अनुमान लगाया था कि फेसबुक जल्द ही स्पोटिफाई के साथ कॉम्पटीशन करने के लिए अपनी म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस शुरू करने जा रहा है। बिलबोर्ड ने पिछले साल खबर दी थी कि फेसबुक म्यूजिक के लिए एक एंटी-पायरेसी टूल को बना रहा है। अब ब्लूमबर्ग का कहना है कि फेसबुक ने यूजर जनरेटेड वीडियो के लिए कॉपीराइट संगीत हासिल करने पर ध्यान देने के साथ अपने प्रयासों को दोगुना बढ़ा दिया है।

दिसंबर में फेसबुक ने लाइव ऑडियो स्ट्रिमिंग की भी टेस्टिंग चालू कर दी है। जिससे लोग रेडियो की तरह फेसबुक पर लाइव ऑडियो की ब्रॉडकास्टिंग कर पाएंगे। ये फीचर उन जगहों के लिए मददगार साबित होगा जहां लो कनेक्टिविटी की वजह से वीडियो स्ट्रिमिंग ढंग से नहीं हो पाती। क्योंकि अगर आपको फेसबुक लाइव करना है तो उसके लिए आपके पास अच्छा नेटवर्क होना चाहिए ताकि वीडियो की क्वालिटी अच्छी आए और वीडियो बीच में ही खराब न हो। कई बार फेसबुक लाइव करते हुए जब इंटरनेट की स्पीड कम हो जाती है तो वीडियो की क्वालिटी खराब हो जाती है। इसी को ध्यान में रखते हुए फेसबुक ऑडियो स्ट्रिमिंग फीचर लाना चाहती है।

ये हैं सबसे सस्ते डूअल कैमरा वाले स्मार्टफोन देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App