झटपट चार्ज होंगे इलेक्ट्रिक व्हीकल, Charge City यहां सेटअप करेगी चार्जिंग स्टेशन

सिटी चार्जर कंपनी दिल्ली-एनसीआर के साथ देश के दूसरे मेट्रो शहरों में भी अपने चार्जिंग स्टेशन स्थापित करेगी। इसके लिए कंपनी शॉपिंग मॉल, होटल, सोसायटी और ऑफिस में अपना चार्जिंग स्टेशन स्थापित करेगी।

Electric Vehicle, Charging Station, City Charger Startup,
चार्जिंग स्टेशन पर आप चार्ज सिटी स्मार्टफोन ऐप की मदद से अपना वाहन चार्ज कर सकते हैं। (फोटो सोर्स : एक्सप्रेस न्यूज)

दिल्ली की चार्जिंग स्टार्टअप कंपनी चार्ज सिटी ने साकेत के सिटीवॉक शॉपिंग मॉल में ईवी चार्जिंग स्टेशन सेटअप करने के लिए समझौता किया है। जहां कंपनी 22kw और 7.4kw क्षमता के दो EV चार्जिंग टाइप-2 AC EV चार्जिंग पॉइंट लगाएगी। ऐसे में साकेत के आसपास रहने वाले इलेक्ट्रिक वाहन मालिकों के लिए राहत की खबर है। क्योंकि इन चार्जिंग पॉइंट पर ये अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को आसानी से चार्ज करा सकेंगे। आपको बता दें चार्ज सिटी कंपनी सिटीवॉक शॉपिंग मॉल की अंडरग्राउंड पार्किंग में इस चार्जिंग पॉइंट का सेटअप करेगी।

इन करों को कर सकते हैं चार्ज – चार्ज सिटी का चार्जिंग स्टेशन ईओ चार्जिंग यूके द्वारा निर्मित है। इस चार्जिंग स्टेशन से आप भारत में मौजूद सभी इलेक्ट्रिक कार जैसे टाटा नेक्सॉन ईवी, टाटा टिगोर ईवी, हुंडई कोना इलेक्ट्रिक, महिंद्रा ईवेरिटो, एमजी जेडएस ईवी, मर्सिडीज-बेंज ईक्यूसी, जगुआर आई-पेस, ऑडी ई-ट्रॉन, ऑडी ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक और ऑडी ई कारों को आसानी से चार्ज कर सकते हैं।

ऐप से यूज करते हैं चार्जिंग की सुविधा – सिटीवॉक शॉपिंग मॉल में तैयार होने वाले चार्जिंग स्टेशन पर आप चार्ज सिटी स्मार्टफोन ऐप की मदद से अपना वाहन चार्ज कर सकते हैं। इसके अलावा ये ऐप दूरदराज के लोगों को नेविगेशन के जरिए चार्जिंग स्टेशन की लोकेशन देगा।

दिल्ली के दूसरे हिस्सों में भी लगाएंगी चार्जिंग स्टेशन – सिटी चार्जर कंपनी दिल्ली-एनसीआर के साथ देश के दूसरे मेट्रो शहरों में भी अपने चार्जिंग स्टेशन स्थापित करेगी। इसके लिए कंपनी शॉपिंग मॉल, होटल, सोसायटी और ऑफिस में अपना चार्जिंग स्टेशन स्थापित करेगी।

यह भी पढ़ें: अब फटाफट चार्ज होंगे Electric Vehicles, ARAI डेवलप कर रहा है फास्ट चार्जर, जानें कब होगा तैयार

चार्ज सिटी स्टेशनों और स्मार्टफोन ऐप का कैसे करें यूज – चार्ज सिटी के मोबाइल ऐप पर को आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। जिसके बाद इस ऐप को साइन अप करने के बाद आप चार्जिंग स्टेशन पर दिए गए क्यूआर कोड को स्कैन करके सरल प्रक्रिया का पालन करके अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल को आसानी से चार्ज कर सकते हैं। इसके साथ ही कस्टमर ऐप की मदद से ही चार्जिंग स्टेशन पर भुगतान भी कर सकते हैं।

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट