Rugged: एक बार की चार्जिंग में 160Km+ तक चल सकती है यह e-Bike, मिलती है 3 साल की वॉरंटी; जानें- बाकी फीचर्स

ईबाइकगो ने अपना पहला इलेक्ट्रिक मोटो स्कूटर अगस्त में उतारा था। रग्ड को उतारने के बाद कंपनी ने देशभर में 22 डीलरशिप के साथ भागीदारी की है।

rugged, eBikeGo, auto news
कंपनी का दावा है कि इसमें आरामदायक सीट के साथ डिस्क ब्रेक भी दिए गए हैं। (वीडियो स्क्रीनग्रैबः rugged_bike/यूट्यूब)

इलेक्ट्रिक मोबिलिटी स्टार्ट-अप ईबाइकगो (eBikeGo) को अपने इलेक्ट्रिक मोटो स्कूटर ‘रग्ड’ (Rugged) के लिए 1,000 करोड़ रुपए की एक लाख से अधिक बुकिंग मिली हैं। कंपनी ने सोमवार (26 अक्टूबर, 2021) को कहा कि वह और पूंजी जुटाने के लिए कई विदेशी इक्विटी कोषों के साथ बातचीत कर रही है। साथ ही त्योहारी सीजन की मांग से उसे 500 करोड़ रुपये की और बुकिंग मिलने की उम्मीद है।

ईबाइकगो ने अपना पहला इलेक्ट्रिक मोटो स्कूटर अगस्त में उतारा था। रग्ड को उतारने के बाद कंपनी ने देशभर में 22 डीलरशिप के साथ भागीदारी की है। कंपनी ने कहा था, ‘‘उसे आज की तारीख तक 1,000 करोड़ रुपये की 1,06,650 बुकिंग मिली हैं।’’ कंपनी ने इसके अलावा उत्तर प्रदेश, बिहार और महाराष्ट्र में मास्टर फ्रेंचाइजी को अंतिम रूप दे दिया है। कंपनी का कहना है कि इन बुकिंग में से 67% दूसरी श्रेणी के शहरों और ग्रामीण इलाकों से आई हैं।

यह ई-बाइक एक 3kW मोटर से चलती है, जो कि 70 किमी प्रति घंटा तक की रफ्तार हासिल कर सकती है। यह 2×2 kWh की बैट्री के साथ आती है, जिसे बदला भी जा सकता है। बैट्री 160 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है और 3.5 से चार घंटे के भीतर चार्ज हो जाती है। इसकी स्टोरेज क्षमता 30 लीटर है। रग्ड चार कलर्स में आती है, जिसमें रेड, ब्लू, ब्लैक और रग्ड स्पेशल एडिशन फॉर दिवाली शामिल है।

इस ई-बाइक की बॉडी स्टील फ्रेम और क्रैडल चेसिस से बनी है। इसमें 30 लीटर स्टोरेज स्पेस है जबकि 12 स्मार्ट सेंसर भी हैं। रग्ड की कीमत लगभग ₹85,000 (एक्स-शोरूम कीमत) से शुरू होती है और यह ₹1.05 लाख रुपए (ऊपरी मॉडल) तक जाती है। ये कीमतें एक्स शोरूम और सब्सिडी से पहले की हैं। यह ई-बाइक दो वेरिएंट G1 और G1+ में फिलहाल उपलब्ध है।

रग्ड को मोबाइल ऐप से कनेक्ट भी किया जा सकता है, जबकि इस गाड़ी में एंटी थेफ्ट फीचर भी दिया गया है। शायद इन सारे फीचर्स की वजह से अमेजन (Amazon), बिग बास्केट (Bigbasket), डेलिवरी (Delhivery), जोमैटो (Zomato) और फूड डिलीवरी और रिटेल कंपनियों ने इसके ई-मोटो-स्कूटर में रुझान दिखाया है। साथ ही महत्वपूर्ण बिजनेस टू बिजनेस (B2B) क्लाइंट के रूप में हस्ताक्षर किए हैं। (पीटीआई-भाषा इनपुट्स के साथ)

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
और तल्ख हो सकते हैं केंद्र व सपा सरकार के रिश्ते
अपडेट