Canon से लेकर Nikon तक यहां मिल रहे हैं ये पुराने DSLR कैमरे, जानें कीमत

DSLR कैमरे से फोटोग्राफी करने का शौक पूरा करना है लेकिन ज्यादा पैसे खर्च नहीं करना चाहते हैं तो सेकेंड हैंड कैमरे ट्राई कर सकते हैं। आइये जानते हैं ऐसे है Second Hand कैमरे के बारे में।

best second hand dlsr camera in half reate, top dslr camera, top dslr camera in half rate
Second hand DSLR Camera: ये हैं सेकेंड हैंड DSLR कैमरे। (फोटोः अमेजन वेबसाइट)

DSLR कैमरे से फोटोग्राफी करना भला किसे पसंद नहीं होगा, क्योंकि इसमें कई ऐसे फीचर्स होते हैं, जो स्मार्टफोन और अन्य डिजिटल कैमरों में फीचर नहीं मिल पाते हैं। लेकिन DSLR कैमरों की कीमत काफी अधिक होती है, जिसकी वजह से बहुत से लोगों को अपना मन मारना पड़ता है। लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि यूजर्स अपना शौक पूरा करने के लिए सेकेंड DSLR कैमरे भी आजमां सकते हैं।

अधिकतर लोग ऐसे भी हैं, जो अपना शौक तो पूरा करना चाहते हैं लेकिन उस पर बहुत ज्यादा रकम खर्च नहीं करना चाहते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे DSLR ऑप्शन के बारे में बताने जा रहे हैं, जो OLX पर लिस्टेड है। ऐसे में इन कैमरों को खरीदने के लिए आपको जेब भी ज्यादा ढीली नहीं करनी पड़ेगी।

Nikon D5300 DSLR camera

NIKON D5300 DSLR कैमरा Olx पर 29,000 रुपये में लिस्टेट है, जिसके साथ दो लेंस मिल रहे हैं, जो 18-55 एमएम और 70-300 एमएम लेंस हैं। जबकि फ्लिपकार्ट पर यह 35999 रुपये में लिस्टेड है और इसके साथ सिर्फ 18-55 एमएम का लेंस मिल रहा है। इस कैमरे में 24.2 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है, जो CMOS सेंसर है, जबकि इसमें वाईफाई भी है।

Canon EOS 400D DSLR camera

Canon EOS 400D को OLX से 35,000 रुपये में खरीदा जा सकता है। इस कीमत में दो लेंस मिल रहे हैं, जो 18-55 और 75-300 एमएम के हैं। सेलर ने फोटो में सभी असेसरीज को दिखाया है और इसके साथ एक एक्सटर्नल फ्लैश लाइट भी दिखाी है। Canon EOS 400D को अब कैनन ने बनाना बंद कर दिया है।

Nikon D5600 DSLR camera

Nikon D5600 ईकॉमर्स साइट अमेजन पर 66,750 रुपये में लिस्टेड है, जबकि OLX से इसे सिर्फ 40 हजार रुपये में खरीदा जा सकता है। इसमें रोटेटिंग डिस्प्ले है, जिसे आप लेंस के सामने खड़े होकर भी अपनी पिक्चर कंडिशन को देख सकते हैं। इसकी वारंटी खत्म हो चुकी है। वहीं, सोनी का DSLR कैमरा मिल रहा है आधी से भी कम कीमत में

सलाह: OLX से किसी भी सामान को खरीदने से पहले उसके बारे में दी गई जानकारी को अच्छे से पढ़ लें। इसके बाद सेलर से कॉन्टेक्ट करें और प्रोडक्ट को अच्छे से छूकर चेक करें। इसके लिए आप किसी जानकार को अपने साथ ले जा सकते हैं या फिर किसी सर्विस सेंटर पर भी दिखा सकते हैं। साथ ही बिल आदि की भी जानकारी ले लें। पूरी तरह निश्चिंत होने के बाद ही प्रोडक्ट लें और उसके बाद पेमेंट करें। और अधिक सेकेंड हैंड कैमरों के बारे में जानने के लिये यहां क्लिक करें।

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
बीफ पार्टी करने के आरोप में J&K के एमएलए पर दिल्‍ली में फेंकी स्‍याही, मोबिल