ताज़ा खबर
 

अभी न खरीदें iPhone X और MacBook Pro, इसलिए टाल दें अपना प्‍लान

आईफोन एक्स ग्लास डिजाइन में 5.8 इंच सुपर रेटिना डिस्प्ले, A11 बायोनिक चिप, वायरलैस चार्जिग और 12 मेगापिक्सल के डुअल रियर कैमरा तथा डुअल ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन के साथ लॉन्च किया गया था।

कंपनी iPhone X का फ्री स्क्रीन रिप्लेसमेंट दे रही है।

आप अगर iPhone X और MacBook Pro खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो कुछ दिन रुक जाएं, अभी न खरीदें। दरअसल एप्पल ने इन डिवाइसेज में कुछ खामी की बात कही है। कुछ आईफोन एक्स यूनिट्स की स्क्रीन टच होने पर  प्रतिक्रिया नहीं देती है या रुक-रुककर प्रतिक्रिया देती है। कंपनी ने यह भी कहा कि कुछ यूनिट्स हो सकती हैं जो कि बिना टच किए भी रिएक्ट कर रही हों। पिछले नवंबर में आईफोन एक्स की सेल शुरू हो गई थी और इस साल सितंबर में आईफोन एक्सएस और आईफोन एक्सआर मॉडल पेश किए जाने पर इसे बंद कर दिया गया था। यूजर्स ने कई महीनों तक टच स्क्रीन की खामी की ऑनलाइन सूचना दी है।

इसके अलाव एप्पल ने कहा कि कुछ 13-inch MacBook Pro में भी खामी है। इससे यूजर्स के डेटा का नुकसान हो सकता है। और ड्राइव भी खराब हो सकती है। इसमें जून 2017 से लेकर जून 2018 तक बेचे गए 128GB, 256GB स्टोरेज वाले मॉडल शामिल हैं। इनमें टच बार नहीं है। कंपनी ने यूजर्स को सलाह दी है कि जिन यूजर्स के पास ये लैपटॉप हैं वह जल्दी से जल्दी सर्विस करा लें।

सर्विस की बात करें तो कंपनी  iPhone X का फ्री स्क्रीन रिप्लेसमेंट दे रही है। मतलब जिन यूजर्स के साथ यह दिक्कत है वह अपने फोन की डिस्प्ले एप्पल के सर्विस सेंटर पर फ्री में डलवा सकते हैं। इसके अलावा MacBook Pros को भी फ्री में रिपेयर किया जाएगा। एप्पल ने पहले आईफोन एक्स स्क्रीन के साथ समस्याओं की रिपोर्ट का जवाब नहीं दिया था, लेकिन आईफोन 6 सहित स्क्रीन की दिक्कत वाले आईफोन मॉडल के लिए ऐसे ऑफर दिए जा चुके हैं।

आईफोन एक्स ग्लास डिजाइन में 5.8 इंच सुपर रेटिना डिस्प्ले, A11 बायोनिक चिप, वायरलैस चार्जिग और 12 मेगापिक्सल के डुअल रियर कैमरा तथा डुअल ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन के साथ लॉन्च किया गया था। कीमत के हिसाब से आईफोन एक्स देश का सबसे महंगा स्मार्टफोन था। इस फोन को पिक्सल 2 एक्सएल से चुनौती मिल रही थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App